पंजाब : AAP के यूथ प्रधान पर FIR दर्ज, हुआ चौंकाने वाला खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2024 - 01:28 PM (IST)

लुधियाना : लुधियाना में आम आदमी पार्टी के जिला युवा वर्किंग प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज होने की सूचना मिली है। दरअसल, यूथ प्रधान परमिंदर सिंह संधू  निवासी गोपाल नगर टिब्बा रोड पर आरोप है कि उसने एलएलबी करने के लिए 12वीं कक्षा के फर्जी सर्टीफिकेट का इस्तेमाल किया है। 

यह भी पढ़ें : Breaking : BJP ने अपने एक और उम्मीदवार को दी Y+ सुरक्षा, पढ़ें पूरी खबर

यूथ प्रधान परमिंदर सिंह संधू के खिलाफ थाना डिवीजन नंबर 5 में पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अभी 'आप' नेता की गिरफ्तारी होनी  बाकी है। बताया जा रहा है कि परमिंदर संधू की 'आप' के सीनियर नेताओं और कई बोर्डों के चेयरमैनों के साथ काफी नजदीकियां है। आपको बता दें संधू पहले शिअद (बादल) में था।

PunjabKesari

इस मामले की शिकायत एडवोकेट गिल ने पिछले साल 30 जनवरी (2023) को पुलिस को दी थी कि परमिंदर सिंह संधू ने एलएलबी में दाखिले के लिए 12वीं कक्षा फर्जी सर्टीफिकेट दिया है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच की जिसके बाद सामने आया कि संधू ने दिल्ली बोर्ड ऑफ सीनियर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा जारी 12वीं कक्षा का सर्टीफिकेट इस्तेमाल किया है। जब पुलिस ने इस बारे जांच और तेज की तो संधू ने बताया कि उसने 2008 में पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड, मोहाली से 12वीं पास की थी लेकिन उसका सर्टीफिकेट कहीं गुम हो गया। बोर्ड से सम्पर्क करने पर सामने आया कि 2088 में संधू 12वीं कक्षा में फेल हो गया था। 

PunjabKesari

एडवोकेट ने जानकारी देते हुए बताया कि राजनीतिक दवाब के चलते पुलिस अब तक परमिंदर संधू के खिलाफ शिकायत दर्ज नहीं कर रही थी लेकिन अब मामला चुनाव आयोग से शिकायत करने के बाद संधू के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि परमिंदर सिंह दर्ज करवाई गई एक एफआईआर में खुद ही फंस गए थे। बताया जा रहा है कि 2022 में परमिंदर सिंह संधू ने खुद ही थाना डिवीजन नंबर 5 में एक एफआईआर दर्ज करवाते हुए आरोप लगाए थे कि एडवोकेट दीपक ने उसके वकालत (एलएलबी) के लिए फर्जी लाइसैंस मुहैया करवाया है। लेकिन पुलिस जांच में सामने आया कि संधू द्वारा पेश किया गया 12वीं कक्षा की सर्टीफिकेट ही फर्जी है। पुलिस ने इसी के चलते परमिंदर सिंह संधू के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

इस मामले संबंधी बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी जिला प्रधान ने कहा कि उन्हें आज उक्त मामले के जानकारी मिली है। उन्होंने कहा कि पार्टी की छवि खराब नहीं होने दी जाएगी। इस मामले को हाईकमान के ध्यान में लाया जाएगा। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News