BBMB ने भाजपा के इशारे पर राजस्थान को छोड़ा पानी : बैंस

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 09:51 AM (IST)

लुधियाना(कंवलजीत): भाखड़ा ब्यास मैनेजमैंट बोर्ड बी.बी.एम.बी. की तरफ से जून माह में राजस्थान को 3.5 लाख क्यूसिक ज्यादा पानी छोड़े जाने पर लोक इंसाफ पार्टी के मुखी और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मौजूदा कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा करते कहा कि अपने आपको पानियों का रखवाला कहने वाले कैप्टन अमरेंद्र सिंह कुंभकर्णी नींद सोए हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कैप्टन बादल परिवार के इशारे पर चुप्पी धरे बैठे हैं, क्योंकि बादल परिवार की हरसिमरत कौर बादल केंद्र में वजीर हैं। ये शब्द विधायक बैंस ने पत्रकारों से अपने कार्यालय में बातचीत दौरान कहे। उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के अनुसार बी.बी.एम.बी. ने इस साल जून माह में राजस्थान को जरूरत से ज्यादा 3.5 लाख क्यूसिक पानी भाजपा की केंद्र सरकार के इशारे पर छोड़ा है। इस संबंधी उन्होंने साफ किया कि बी.बी.एम.बी. में चेयरमैन और सदस्य केंद्र की तरफ से नियुक्त किए जाते हैं और राजस्थान में आ रही असैंबली चुनावों के मद्देनजर भाजपा के इशारे पर बी.बी.एम.बी. के अधिकारियों ने पंजाब का बेशकीमती पानी राजस्थान को छोड़ा है।

उन्होंने बताया कि इस संबंधी बी.बी.एम.बी. के चेयरमैन दविन्द्र शर्मा ने भी माना है कि इस साल अधिक पानी छोड़ा गया था, जबकि पंजाब-हरियाणा के अधिकारियों का भी यही कहना है कि इस साल मई-जून में राजस्थान को 3.5 लाख क्यूसिक अधिक पानी जारी किया गया था। इस मौके पर जत्थे. जसविन्द्र सिंह खालसा, मनिन्द्र सिंह मनी आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News