मामला पानी की निकासी न होने की समस्या का, कूड़ा रोकने वाली जालियां बनीं सिरदर्दी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 11:22 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम द्वारा बूडढे नाले में कुड़ा गिरने से रोकने के नाम पर लगाई करोड़ों की जालियों के डिजाइन पर पहले ही दिन से सवाल खड़े हो रहे हैं, अब यह जालियां बूडढे नाले की सफाई में अड़ंगा डाल रही हैं। यह बात डी.सी. साक्षी साहनी द्वारा पानी की निकासी न होने की समस्या का समाधान करने के लिए ग्राउंड जीरो पर पहुंचने के दौरान सामने आई है।

मिली जानकारी के मुताबिक डी.सी. ने करीब दो महीने पहले मीटिंगो के दौरान व लिखित रूप में ऑर्डर जारी करने के बावजूद अब तक बूडढे नाले की सफाई का काम पूरा न होने को लेकर नाराजगी जताई है। हालांकि नगर निगम अधिकारियों द्वारा बूडढे नाले की सफाई के लिए जोन वाइस लगाई गई पोक लेन मशीनें, जे सी बी व टिप्परो के रेगुलर काम करने का दावा किया गया है
लेकिन साथ ही यह मुद्दा भी उठाया गया है। बूडढे नाले में कुड़ा गिरने से रोकने के नाम पर स्मार्ट सिटी मिशन के फंड में से लगाई गई करोड़ों की जालियां अब सफाई में अड़ंगा डाल रही हैं।

PunjabKesari

यह बात डी.सी. ऑर्डर पर ताजपुर रोड के साथ लगते एरिया में बूडढे नाले के किनारे पर जायजा लेने पहुंचे जोनल कमिश्नर नीरज जैन की विजिट के दौरान भी सामने आई। जहां किनारे लगी जालियों के ऊपर से पोकलेन मशीनों के जरिए बूडढे नाले की सफाई करने में आ रही रुकावट को दूर करने के लिए फील्ड स्टाफ को काफी माथापच्ची करनी पड़ रही है। 

दो महीने बाद भी पूरा नहीं हुआ किनारों को पक्का करने का काम

बूडढे नाले की सफाई के अलावा बारिश के मौसम में पानी ओवरफ्लो होकर साथ लगते इलाके में घुसने से रोकने के लिए किनारों को पक्का करने का काम भी अब तक पूरा नहीं हुआ है जिसके लिए डी.सी. व नगर निगम कमिश्नर संदीप ऋषि द्वारा करीब दो महीने पहले मीटिंगो के दौरान व लिखित रूप में ऑर्डर जारी किया गया था लेकिन अब कमिश्नर के छुट्टी पर जाने की वजह से नगर निगम का चार्ज सम्भाल रही डी.सी. द्वारा की गई विजिट के दौरान किनारों को पक्का करने के मामले में बी एंड आर ब्रांच के अधिकारियों की लापरवाही सामने आई है जिसमें ताजपुर रोड के साथ लगते एरिया के प्वाइंट मुख्य रूप से शामिल हैं, जहां पिछली बार बारिश के बाद बूडढे नाले का पानी ओवरफ्लो होकर साथ लगते इलाके में घुसने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News