Ludhiana : रेहड़ी-फड़ी वालों को लेकर निगम कमिश्नर ने जारी किए ये निर्देश, जानें क्या है Orders

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 08:31 PM (IST)

लुधियाना : नगर निगम कमिश्नर आदित्य डेचलवाल ने तहबाजारी शाखा के अधिकारियों को नगर निगम जनरल हाऊस द्वारा पहले से अनुमोदित प्रस्ताव के अनुसार शहर भर के सभी रेहड़ी-फड़ी वालों से मासिक कम्पोज़ीशन फीस की वसूली में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। ये निर्देश नगर निगम कमिश्नर डेचलवाल ने मंगलवार को नगर निगम जोन डी कार्यालय में हुई बैठक के दौरान जारी किए।

पिछले समय में नगर निगम के जनरल हाऊस द्वारा बिना शेड वाली रेहड़ी से 1500 रुपए और शेड वाली रेहड़ी से 2500 रुपए मासिक कम्पोज़ीशन फीस लेने का प्रस्ताव पारित किया गया था। डेचलवाल ने कहा कि नगर निगम नहीं चाहता कि किसी भी रेहड़ी-फड़ी वाले को बेवजह परेशान होना पड़े। नगर निगम को मासिक कम्पोज़ीशन फीस जमा कराने से रेहड़ी-फड़ी वालों को भी मदद मिलेगी। रेहड़ी-फड़ी वाले किसी भी तरह की परेशानी से खुद को सुरक्षित रख सकेंगे और वे शांति से अपना व्यापार चला सकेंगे।

इस दौरान डेचलवाल ने अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि शहर की सड़कों पर रेहड़ी-फड़ी वालों के कारण ट्रैफिक जाम न होने दिया जाए और ट्रैफिक जाम करने वाले रेहड़ी-फड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, वहीं मासिक कम्पोज़ीशन फीस का भुगतान न करने वाले रेहड़ी-फड़ी वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News