नकदी खातिर एन.आर.आई. पति तथा ससुरालियों ने पुत्रवधू को मारपीट कर घर से निकालान

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 12:26 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा वासी महिला को उसके अमरीका रहते एन.आर.आई. पति गुरसेवक सिंह तथा ससुराल परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा 10 लाख रुपए नकदी की मांग पूरी न करने पर मारपीट कर बच्चे सहित घर से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

क्या है सारा मामला
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि वह तलाकशुदा थी और उसकी पहली शादी से एक 3 वर्ष का बेटा भी है। उसकी दूसरी शादी अमरीका रहते बस्ती गोबिंदगढ़ मोगा वासी गुरसेवक सिंह जो तलाकशुदा था, के साथ 12 मई 2018 को धार्मिक रीति-रिवाजों के अनुसार हुई। शादी समय मेरे मायके परिवार ने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया। शादी से पहले मेरे ससुराल परिवार ने उसके 3 वर्षीय बच्चे को गोद लेने तथा हर तरह का पालन-पोषण करने के लिए कहा था। पीड़िता ने कहा कि शादी के 1 माह बाद उसके पति गुरसेवक सिंह ने कहा कि वह विदेश जा रहा है और उसे भी कुछ समय बाद विदेश ले जाएगा लेकिन मेरे पति ने वहां पहुंचकर मेरे साथ बातचीत करनी बंद कर दी। जब मैंने एक-दो बार संपर्क किया तो उसने कहा कि तुम्हारे माता-पिता ने हैसियत अनुसार हमें दहेज नहीं दिया। यदि तुम मेरे साथ अमरीका रहना चाहती हो, तो अपने मायके से 10 लाख रुपए लाकर दो।

मैंने अपने मायके वालों को इसकी जानकारी दी और उन्होंने पंचायत के माध्यम से मेरे पति तथा ससुराल परिवार के अन्य सदस्यों को समझाने का प्रयास किया। पीड़िता ने कहा कि 11 अक्तूबर को उसका पति अमरीका से वापस आया और उसने मेरी कई फोटोज फोटोशॉप द्वारा एडिट करके गलत तरीके से तैयार कर ली और मुझे सरेआम धमकी दी कि यदि हमारी मांग न मानी तो वह उक्त फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करके उसकी तथा उसके माता-पिता की बदनामी करेगा। मैंने अपने ससुर को इसकी जानकारी दी, तो उन्होंने कोई बात नहीं सुनी। 27 अक्तूबर को मेरा पति मुझे बताए बगैर घर से चला गया। जब वह वापस न आया, तो मैंने उसकी गुमशुदगी रिपोर्ट 28 अक्तूबर को थाना सिटी मोगा में दर्ज करवा दी लेकिन बाद में मुझे पता चला कि वह अमरीका पहुंच गया है।

मेरे पति के जाने के बाद 31 अक्तूबर रात को मेरे सास-ससुर ने मारपीट कर बेटे सहित मुझे घर से बाहर निकाल दिया और कहा कि हमारे वीजा लगे हुए हैं, हमने अमरीका चले जाना है, तुम यहां से चली जाओ। हम तुम्हें नहीं रखेंगे जिस पर मैंने पुलिस को शिकायत दी और अब मैं बच्चे सहित अपने मायके घर रहने के लिए मजबूर हूं। मेरे पति तथा ससुराल परिवार के सदस्यों ने मेरे दहेज का सारा सामान व जेवरात हड़प लिए और मेरे साथ धोखा किया। 

क्या हुई पुलिस कार्रवाई

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के निर्देश पर इसकी जांच वूमैन सैल मोगा की प्रभारी कर्मजीत कौर द्वारा की गई जिन्होंने जांच समय दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद  पीड़िता के आरोप सही पाए जाने पर उसके पति गुरसेवक सिंह पुत्र सुखदेव सिंह निवासी बस्ती गोङ्क्षबदगढ़ हाल कैलेफोर्निया (अमरीका) तथा सास सुरजीत कौर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की अग्रिम जांच थानेदार पंजाब सिंह द्वारा की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News