Punjab से जुड़े Baba Siddique ह+त्याकांड के तार, पढ़ें बड़ी Update

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 09:16 AM (IST)

जालंधर: मुंबई में गत दिवस एन.सी.पी. (अजीत गुट) के नेता और पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले के तार अब पंजाब के जिला जालंधर से जुड़ गए हैं। इस हत्याकांड में रविवार को पुलिस ने जिस चौथे आरोपी की पहचान की है वह जीशान अख्तर है, जो जून माह में पटियाला जेल से बाहर आया था और वह बाद में लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा था।

बता दें कि इस हत्याकांड को 3  शूटरों ने अंजाम दिया था। इस केस में पुलिस 2 आरोपियों हरियाणा के कैथल जिले के गुरमेल सिंह और उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के धर्मराज को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है जबकि इनका तीसरा साथी यू.पी. निवासी शिव कुमार अभी भी  फरार है जिसकी तलाश में  पुलिस छापेमारी कर रही है।

चौथे आरोपी जीशान की उम्र 21 साल बताई जा रही है तथा 2022 में उसका विदेशी नंबर पर व्हाट्सएप चलता पकड़ा गया था। जीशान ने नकोदर के सरींह शंकर गांव में स्थित सरकारी स्कूल से सिर्फ 10वीं तक पढ़ाई की है। उसका पिता मोहम्मद जमील टाइल ठेकेदार का काम करता है और उसका एक भाई भी पिता के साथ काम करता है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जून को जेल से छूटने के बाद जीशान सबसे पहले हरियाणा के कैथल में गुरमेल से मिलने पहुंचा था। वहां अपने आकाओं से ऑर्डर मिलने के बाद वह शूटरों के साथ मुंबई रवाना हो गया था। ऐसा माना जाता है कि जीशान बाहर से तीनों शूटरों को निर्देश दे रहा था। उसने शूटिंग के समय सिद्दीकी के स्थान के बारे में उन्हें जानकारी दी और किराए के कमरे की व्यवस्था करने सहित रसद सहायता भी उपलब्ध करवाई। वारदात के बाद जीशान वहां से भाग निकला था।

2022 में ग्रामीण पुलिस ने किया था गिरफ्तार
सूत्र बताते हैं कि 2022 में जीशान अख्तर को संगठित अपराध, हत्या और डकैती के आरोप में 2022 में जालंधर ग्रामीण पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस संबंध में जब थाना नकोदर सदर के अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जीशान काफी समय से पहले श्री शंकर गांव में रहता था तथा जेल से आने के बाद वह गांव में वापस नहीं आया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News