पंजाब को एक और तोहफा देने जा रहे CM मान, रविवार को होगा ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 09:01 PM (IST)

पंजाब डेस्क: मान सरकार ने स्वास्थ्य को लेकर एक और अहम कदम उठाया है। सरकार ने जनता को मुफ्त इलाज देने के लिए वादा किया था, जिसे आम आदमी क्लीनिक खोलकर बखूबी निभाया गया है। यहां पर मरीजों का निशुल्क इलाज और दवाओं के साथ सौ क्लीनिकल टेस्ट और 41 जांच की सुविधा मुफ्त दी जा रही है। बता दें कि इनकी संख्या अब बढ़कर 100 हो गई है।

PunjabKesari

इसकी सफलता के बाद अब लोगों के स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान स्वास्थ्य विभाग में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस को शामिल करेंगे। जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग के बेड़े में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस 58 नई एंबुलेंस शामिल की जाएंगी। जिन्हें मुख्यमंत्री मान रविवार हरी झंडी देकर रवाना करेंगे। जानकारी के अनुसार इन 58 नई एंबुलेंस में 25 एंबुलेंस अति आधुनिक लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लेस रहेंगे। इन सभी एंबुलेंस को पंजाब के अलग-अलग अस्पतालों में तैनात किया जाएगा।

इससे पहले पंजाब सरकार की तरफ से सड़क सुरक्षा फोर्स का भी गठन किया गया था। सरकार का दावा है कि करीब चार महीनों में सैंकड़ों घायलों को समय पर अस्पताल पहुंचा कर उन्हें नया जीवन दिया गया है। इस पूरे मामले में सड़क सुरक्षा फोर्स की अहम भूमिका रही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News