पंजाब में Highway पर लगे Toll Plaza पर चला बुलडोजर, किसानों ने तोड़ डाला सब...

punjabkesari.in Saturday, Aug 03, 2024 - 12:10 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब से अभी-अभी बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, यहां किसानों ने हाईवे स्थित टोल प्लाजा पर बुल्डोजर चला दिया है, जिससे मामला गर्मा गया है। भारतीय किसान यूनियन एकता सिधूपुर ने बठिंडा-मानसा रोड के पास घुम्मन कलां सुक्खा सिंह वाला के पास बंद पड़े टोल प्लाजा के एक हिस्से को तोड़ दिया है। किसानों ने टोल प्लाजा के कमरों को मशीनों की मदद से तोड़ दिया। 

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन एकता सिधूपुर के किसान नेताओं ने कहा कि डी. सी. बठिंडा को कई बार मांग पत्र देकर इस टोल प्लाजा को सड़क से हटाने की गुहार लगाई गई, लेकिन इसके बावजूद जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। किसान अगुरेशाम सिंह यात्री, जगदेव सिंह भैणी बाघा, मख्तयार सिंह राजगढ़ कुब्बे ने बताया कि 19 जुलाई को डी. सी. आवेदन देते हुए कहा कि अगर इस टोल प्लाजा को सड़क से नहीं हटाया गया तो हम 2 अगस्त को इसे हटाने के लिए मजबूर हो जाएंगे, क्योंकि 2014-15 में जब यह टोल प्लाजा गैर कानूनी ढंग से जी.टी.रोड पर लगाया जा रहा था, उस समय भी हमने इसका विरोध किया था। 

उन्होंने कहा कि यह बंद पड़ा टोल प्लाजा जहां नशेड़ियों का अड्डा बन चुका है, वहीं यहां बड़े-बड़े हादसे भी हो चुके हैं, जिससे कई कीमती जानें जा चुकी हैं, वहीं डकैती भी हो चुकी है। इसलिए उन्हें खुद कार्रवाई कर इसे ध्वस्त करना होगा।  किसानों ने कहा कि वे सोमवार 5 जुलाई को प्रशासन के साथ बैठक करने जा रहे हैं, जिसके बाद बचा हुआ हिस्सा भी तोड़ दिया जाएगा। ं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News