फेसबुक पर हुआ पंजाबी युवक से प्यार, दौड़ी आई वो सात समुंद्र पार

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 10:05 AM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): फेसबुक पर दिल मिला तो पॉलैंड की विदेशी गोरी मेम ने पंजाब के छोटे से गांव पहुंचकर गरीब पंजाबी युवक से शादी रचा ली। गांव में पहली दफा गोरी दुल्हन को देखने वाले लोगों का घर पर जमावड़ा लगा रहता है। शादी के बाद दोनों पति-पत्नी एक-दूसरे से बात करने के लिए भाषा सीख रहे हैं। पुराने बुजुर्गों की कहावत है कि जोडिय़ां ऊपर वाला बनाता है, ऐसा ही कुछ हुआ नजदीकी गांव गन्ना पिंड के शाम सुंदर (38) के साथ।

शाम सुंदर जो पहले से शादीशुदा था और 4 वर्ष पहले उसकी पत्नी का देहांत हो गया था, उसकी एक 10 वर्ष की एक बेटी भी है। शाम सुंदर ने बताया कि डेढ़ वर्ष पहले उसे फेसबुक पर पॉलैंड की इवोना वाना सिक (48) से दोस्ती हो गई। इवोना भी पहले से शादीशुदा थी और उसका 18 वर्ष का एक लड़का है।दोनों अपनी-अपनी भाषा में मैसेज लिखकर गूगल के माध्यम से ट्रांसलेट करके एक-दूसरे को मैसेज भेजते थे। फिर दोनों ने एक-दूसरे को देखने के लिए वीडियो कॉलिंग की। इवोना को शाम सुंदर इस कद्र भा गया कि उसने उसे अपना जीवन साथी चुनने की पेशकश कर दी। शाम सुंदर को खुद पर यकीन नहीं हो रहा था कि विदेश की रहने वाली वहां की जमपाल अमीर घराने की औरत उसे इस तरह शादी की ऑफर दे देगी। इवोना ने वहां अपने पॉलैंड पति को सारी बात बताकर उससे तलाक ले लिया और गत 22 फरवरी को पहली बार जहाज से फिल्लौर में पड़ते गांव गन्ना पिंड पहुंच गई और 23 फरवरी को दोनों ने गुरुद्वारे में शादी कर ली।


इवोना सीख रही है पंजाबी भाषा के साथ रोटी बनाना
इवोना से मिलकर बात की तो उसने ट्रांसलेशन की मदद से बताया कि वह यहां पंजाब में आकर शाम सुंदर से शादी रचाकर बहुत खुश है। इवोना भाषा के साथ-साथ पंजाबी खाना और रोटी बनाना भी सीख रही है। इवोना ने बताया कि वह 12 मार्च को वापस अपने देश पॉलैंड चली जाएगी और वहां जाकर अपने पति को डाक्यूमैंट भेजकर बुलाएगी।

Related News

दुबई से पंजाब लौटे युवक का लगा न्यूजीलैंड वीजा, पत्नी ने फाड़ दिया पासपोर्ट

पंजाब में नशे का कहर जारी, ओवरडोज से युवक की मौ+त

पंजाब के युवकों ने उत्तराखंड में कर दिया बड़ा कांड! चढ़े पुलिस के हत्थे

पंजाब की केंद्रीय जेल में  फिर थ्रो किए गए पैकेट, हरकत में आई पुलिस ने लिया ये एक्शन

पंजाब के सबसे महंगे Toll Plaza को लेकर अहम खबर इधर अमेरिका में गोलियों से भूना पंजाबी युवक, पढ़ें 1 बजे तक की बड़ी खबरें

पंजाब के प्रसिद्ध तीर्थस्थल पर दर्दनाक हादसा, युवक को यूं खींच ले गई मौ''त

पंजाब में Highway पर दर्दनाक हादसा, पंजाब रोडवेड बस की ट्रक से जबरदस्त टक्कर

कलयुगी बेटों का कारनामा, बुजुर्ग मां से की सारी हदें पार

नाबालिग भतीजी से पार की बेशर्मी की सभी हदें, रोंगटे खड़े कर देगा पूरा मामला

विवाहिता से दरिंदगी की हदें पार, घर के बाहर फेंककर फरार हुए ससुराल वाले