पंजाब के प्रसिद्ध तीर्थस्थल पर दर्दनाक हादसा, युवक को यूं खींच ले गई मौ''त

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2024 - 01:36 PM (IST)

सुल्तानपुर लोधी (सोढ़ी): ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री संतघाट सुल्तानपुर लोधी  के पास बन रहे मूल मंत्र तीर्थस्थल के गुंबद से अचानक पैर फिसलकर गिरने से युवा पेंटर सुखविंदर सिंह पुत्र अजीत सिंह निवासी मोहल्ला काज बाग सुल्तानपुर लोधी की मृत्यु का समाचार मिला। इस संबंधी जानकारी देते हुए शिरोमणि कमेटी सेवानिवृत्त सचिव भाई चानण सिंह दीपेवाला ने बताया कि गुरुद्वारा संतघाट साहिब सुल्तानपुर लोधी के पास पवित्र वेईं किनारे पावन मूल मंत्र तीर्थ स्थल की बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जा रहा है जिसकी कार सेवा श्री गुरु नानक देव जी के सेवक जत्था बर्मिंघम द्वारा किला आनंदगढ़ साहिब के संतों द्वारा करवाई जा रही है। 

Sultanpur Lodhi Incident, Kapurthala News, Famous pilgrimage incident
 
उन्होंने कहा कि इस तीर्थस्थल पर रंग-रोगन की सेवा का ठेका एक ठेकेदार के पास है, जिसने उक्त युवक सुखविंदर सिंह को दैनिक आधार पर पेंट करने के लिए भी काम पर रखा था। उन्होंने कहा कि आज गुंबद के पास कोई काम नहीं चल रहा था, पता नहीं चला कैसे यह 25 वर्षीय युवक गुंबद के ऊपर वाले हिस्से पर चढ़ गया और पैर फिसलने के चलते ऊपर से नीचे गिर गया।

गुरुद्वारा संतघाट साहिब में महापुरुषों की चल रही कार सेवा का काम देख रहे भाई चानण सिंह दीपेवाल ने बताया कि युवक सुखविंदर सिंह की नीचे गिरते ही मौत हो गई, जिसका कारण किसे को पता नहीं चल सका। इस संबंध में थाना सुल्तानपुर लोधी को सूचित कर दिया गया है और मृतक के शव को सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया है और वारिसों को सूचित किया जा रहा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News