Radha Soami: डेरे की संगत के लिए खुशखबरी, हफ्ते में 2 दिन होगा सत्संग!, यहां जानें Detail...

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 03:07 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): डेरा सत्संग ब्यास की शाखा फिल्लौर के गांव प्रतापपुरा  में 3.5 एकड़ में खुले सत्संग घर का कार्य पूरी तरह से मुकम्मल हो गया है। सेवादार मिस्त्री और संगत ने 12 घंटे में सत्संग घर की चारदीवारी कर एक तरफ से रिकार्ड कायम कर दिया था। वहीं जल्द ही हैडक्वाटर से सप्ताह में 2 दिन सत्संग करने का समय मिल जाएगा। यहां आने वाली संगत खास तौर पर महिलाओं को लेकर शौचालय भी बना दिए गए है। 

PunjabKesari

अब चारदीवारी परसीमेंट का कार्य भी सेवादारों ने मात्र 2 दिन में मुक्कमल कर दिया। कमेटी मैंबर मोहन सिंह ने बताया कि कार्य  मुकम्मल होते ही डेरा ब्यास हेड क्वार्टर से उन्हें वहां हर रविवार को सत्संग करने की इजाजत मिल गई थी, जिसके बाद रविवार को सत्संग करने संगत पहुंच रही है। संगत के सत्संग करने के लिए वहां फिलहाल एक शैड का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। आने वाले दिनों में जल्द ही अन्य शैड भी लगा दी जाएंगे। 

PunjabKesari

इसके अलावा इस सत्संग घर में हरियाली वाले पौधे और सुंदर पार्क बनाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि रोजाना करीब 150 सेवादार संगत यहां चल रहे निर्माण कार्य में सेवा करने पहुंच रही है। यहां खुले सत्संग घर के कारण संगत में बहुत उत्साह है। जिस दिन यहां सत्संग घर खोलने की शुरुआत की गई थी, उस दिन 5 हजार से ज्यादा संगत ने भाग लिया था। मोहन सिंह ने बताया कि संगत ने पूरी श्रद्धा उत्साह से उक्त काम को पूरा किया।  इस बात का अंदाजा नहीं था कि 12 घंटे में सवा लाख ईंट लगाकर दीवार का कार्य पूरा कर यहां रिकार्ड बन जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News