108 एम्बुलैंसों की बिगड़ी हालत को लेकर कर्मचारियों ने की हड़ताल

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 10:29 AM (IST)

रूपनगर (कैलाश): मरीजों की सेवा के लिए तैनात 108 एम्बुलैंस के कर्मचारियों द्वारा आज अपनी मांगों तथा एम्बुलैंसों की बिगड़ रही हालत को लेकर मुकम्मल हड़ताल की गई।इम्प्लाइज एसोसिएशन 108 पंजाब जिला रूपनगर के वाइस प्रधान भरपूर सिंह, गुरप्रीत सिंह एमरजैंसी मैडीकल टैक्नीशियन, भूपेन्द्र सिंह व दलजीत सिंह ने बताया कि उनसे रोजाना 12 घंटे की ड्यूटी ली जा रही है जो कानून के विपरीत है।

इसके अलावा डी.सी. रूपनगर को ज्ञापन दिया गया, जिसमें 108 एम्बुलैंस की ड्यूटी 30 किलोमीटर के घेरे में करने, 5 वर्षीय इंक्रीमैंट देने, की हुई टर्मीनेशन तथा ट्रांसफर रद्द करने संबंधी, पी.एफ. पूर्ण तौर पर जमा करवाना आदि शामिल हैं, के समाधान संबंधी मांग की गई।उन्होंने बताया कि 18 मई, 2018 को शिष्टमंडल की एस.डी.एम. के साथ एक बैठक हुई थी, जिसमें मांगें मानने का भरोसा दिया गया था परंतु इसे अभी तक लागू नहीं किया गया जिसको लेकर हड़ताल की गई है। यदि फिर भी उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया गया तो 108 एंबुलैंस के कर्मचारी अपना संघर्ष तेज करने के लिए मजबूर होंगे।

 

रोगियों को हो रही  परेशानी
इस संबंध में उक्त कर्मचारियों ने बताया कि 108 एंबुलैंस की खस्ता हालत होने के कारण उन्हें रोगियों को लेकर आने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि एम्बुलैंस की स्टैपनी तक गाडिय़ों में मौजूद नहीं। इसके अलावा एंबुलैंस में मरीजों के लिए रखा स्ट्रैचर, ए.सी. का न चलना, एमरजैंसी के समय एंबुलैंस में दवाइयों की सुविधा न होना, शूगर चैक करने का प्रबंध न होना उनके लिए परेशानियों का कारण बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि आक्सीजन सिलैंडर भी कई बार निजी खर्च से भरवाने पड़ रहे हैं, जिसका कोई भी बिल नहीं मिल रहा। इस मौके गुरप्रीत ने कहा कि एंबुलैंस में तैनाती के समय उन्हें एमरजैंसी मैडीकल टैक्नीशियन का दर्जा दिया गया था जिसे बाद में बदल कर एमरजैंसी मैनेजर कर दिया गया परंतु जब वह मरीज का इलाज करते हैं तो उन पर सवाल खड़े हो जाते हैं। उन्होंने मांग की कि 108 एंबुलैंस में सभी जरूरी सुविधाओं को यकीनी बनाया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News