इंगलैंड भेजने के नाम पर 5 लाख ठगे, एजैंट नामजद

punjabkesari.in Thursday, Jan 24, 2019 - 08:39 AM (IST)

नवांशहर (त्रिपाठी): 2 महीनों में इंगलैंड भेजने का झांसा देकर 5 लाख रुपए ठगने वाले फर्जी एजैंट के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। एस.एस.पी. को दी गई शिकायत में ज्ञान चंद पुत्र दुल्ला राम निवासी जस्सोमजारा तहसील बंगा ने बताया कि उसने अपने पुत्र सतपाल को इंगलैंड भेजने का सौदा एजैंट चरणजीत सिंह पुत्र निर्भय सिंह निवासी मंडी गोविंदगढ़ के साथ अक्तूबर, 2017 में 10 लाख रुपए में किया था।

उक्त एजैंट ने 5 लाख रुपए अग्रणी राशि तथा पासपोर्ट लेकर वायदा किया था कि वह 2 महीनों में उसके पुत्र को विदेश भेज देगा। शिकायतकर्ता ने बताया कि अवधि खत्म होने पर उक्त एजैंट ने 1 महीने का समय और मांगा, परंतु उसके पुत्र को विदेश भेजने में असफल रहा। ज्ञान चंद ने बताया कि उक्त एजैंट ने उसे बाद में बताया कि उसके बेटे का काम नहीं हो रहा है, जिसके चलते वह उसे पैसे वापस कर देगा।

पीड़ित ने बताया कि उक्त एजैंट ने उसे 5 लाख रुपए का चैक दिया, परंतु वह बैंक में पैसे न होने के चलते बाऊंस हो गया। पुलिस को दी शिकायत में उसने अपनी राशि वापस करवाने तथा आरोपी एजैंट के खिलाफ बनती कार्रवाई करने की मांग की है। उक्त शिकायत की जांच डी.एस.पी. बंगा की ओर से करने के उपरांत दी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर थाना सिटी नवांशहर की पुलिस ने एजैंट चरणजीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anjna

Recommended News

Related News