पुलिस के हाथ लगी सफलता, महिला सहित चोर गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 05:29 PM (IST)

नूरपुरबेदी (संजीव भंडारी): नूरपुरबेदी इलाके में गत दिनों हुई विभिन्न चोरी की वारदातों के मामले में स्थानीय पुलिस ने एक चोर गिरोह के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस गिरोह में एक महिला भी शामिल है। इस बीच पुलिस ने लंबी पूछताछ के बाद चोरों की निशानदेही पर उनके पास से भारी मात्रा में चोरी का सामान भी बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष नूरपुरबेदी हर्ष मोहन गौतम ने बताया कि हाल ही में चोरों ने विनोद कुमार की गांव टिब्बा टप्परियां स्थित बिजली की दुकान से भारी मात्रा में तांबे के तार और इनवर्टर चोरी किए थे। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था, उपरांत चौकी हरिपुर के प्रभारी सोहन सिंह, सिपाही सतिंदरपाल सिंह और सिपाही पितपाल सिंह पर आधारित जांच के लिए एक टीम बनाई गई। 

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार के खिलाफ विजिलेंस का एक्शन, पटवारी गिरफ्तार 

थानाध्यक्ष के अनुसार चोरी के मामले में गंभीरता से जांच के बाद आरोपी सलीम उर्फ ​​सोनू पुत्र राजू निवासी मिर्च मंडी, निकट मदन कवाड़िया झुग्गियां राजपुरा, सलीम पुत्र बिल्लू निवासी सदाबर्त रूपनगर, सिकंदर पुत्र रामू निवासी कोडल स्टोर नजदीक रेलवे स्टेशन, देव मंदिर, राजपुरा और एक महिला मधु पत्नी राजू निवासी मकान नंबर 2858 नजदीक सब्जी मंडी डड्डूमाजरा कॉलोनी, थाना मलोआ, चंडीगढ़ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने टिब्बा टप्परियां में हुई चोरी के मामले में 3 क्विंटल बिजली की तार भी बरामद की है। इस संबंध में पुलिस ने उक्त आरोपी का 2 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया है जिनसे और भी खुलासे होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली विरोध प्रदर्शन में पहुंचे CM Mann, कहा- पहले अंग्रेजों से लड़े, अब चोरों से लड़ेंगे

आरोपी सोनू निवासी राजपुरा के खिलाफ पहले से ही करीब 8 मामले दर्ज हैं। थाना मुखी हर्ष मोहन गौतम ने बताया कि मुलजिम सोनू पुत्र राजू के खिलाफ एस.ए.एस.नगर, सरहिंद, मोरिंडा, कीरतपुर साहिब और चमकौर साहिब में धारा 379, 399, 402, 407, 457, 380 के तहत पहले से ही 8 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। उन्होंने कहा कि इन चोरियों के मामले में उक्त के अलावा एक और मास्टरमाइंड की तलाश की जा रही है और उम्मीद है कि वह जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

 नूरपुरबेदी में लाखों की बैटरियां चोरी होने के मामले में नहीं हुई कोई बरामदगी

वर्णनीय है कि उक्त चोरी की वारदात से कुछ दिन पहले नूरपुरबेदी में एक दुकान से 10 लाख की कीमत की बैटरियां चोरी कर ली गई थी जबकि झज्ज चौक पर एक इले्ट्रिरकल दुकान से लाखों का सामान व नकदी की चोरी हो गई थी। लेकिन इस संबंध में किसी प्रकार की बरामदगी न होने से पुलिस को अभी कोई सफलता नहीं मिल सकी है। वहीं, थाना प्रमुख हर्ष मोहन गौतम ने बताया कि उक्त आरोपियों ने नूरपुरबेदी व मोहाली क्षेत्र में हुई अन्य चोरियों के संबंध में भी अपना जुर्म कबूल किया है, जिनसे रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद पुलिस को ओर बरामदगी की भी उम्मीद है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News