राणा के.पी. सिंह और मनीष तिवारी ने सुनीं बाढ़ प्रभावित लोगों की मुश्किलें

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 10:16 AM (IST)

नंगल/श्री आनंदपुर साहिब(स.ह.): पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी. सिंह और सांसद मनीष तिवारी ने आज श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का दौरा किया और बाढ़ प्रभावित गांवों के लोगों से उनकी मुश्किलें सुनीं। इस मौके पर उन्होंने गांव ब्रह्मपुर, भनाम, लोधीपुर, बूंगा साहिब, असामपुर आदि गांवों में लोगों की समस्याएं सुनीं। साथ ही पंजाब सरकार द्वारा करवाए जा रहे विकास कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इलाके में कई विकास कार्य करवाए जा रहे हैं।

इस बार बाढ़ से रूपनगर जिले विशेष रूप से श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र में लोगों को जो नुक्सान हुआ है, उसके लिए सरकार द्वारा पीड़ित परिवारों की हर संभव सहायता कर भरपाई करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि बाढ़ एक कुदरती आपदा है, परंतु उनकी सरकार द्वारा बाढ़ को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए गए, लेकिन स्वां नदी और सरसा नदी सहित कई अन्य छोटी नदियों-नालों में आए बरसाती पानी से जो नुक्सान हुआ है, सरकार उसकी भरपाई के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से हर परिवार तक सहायता पहुंचा रही है। 

इस अवसर पर राणा के.पी. सिंह और सांसद मनीष तिवारी ने सबसे अधिक बाढग़्रस्त क्षेत्र लोधीपुर का दौरा किया। स्पीकर राणा के.पी. सिंह ने कहा कि 2.5 करोड़ की लागत से लोदीपुर बांध के पक्का होने से इलाके के दर्जनों गांवों को बाढ़ से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से लोगों की जमीन और पशुओं का जो नुक्सान हुआ है, उसकी भरपाई के लिए प्रशासन से रिपोर्ट मंगवा ली गई है व जल्दी ही मुआवजा भी दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News