Punjab: इस गांव में तेंदुए की दस्तक, लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 05:44 PM (IST)

नूरपुरबेदी : रूपनगर शहर के साथ लगते ब्लाक नूरपुरबेदी क्षेत्र के अंतिम छोर पर स्थित गांव भिंडर नगर पर तेंदुए ने दस्तक दे दी है, जिसने गांव के एक किसान के 6 माह के बछड़े को नोच-नोच मौत घाट उतार दिया। इस घटना से आसपास के गांवों के लोगों में अपने पशुओं व बच्चों की सुरक्षा को लेकर भय का माहौल है। घटना के बारे में नजदीकी गांव गड़ढोलियां के पूर्व सरपंच नछत्तर सिंह ने बताया कि गांव भिंडर नगर के किसान गुरमेल सिंह की बछड़ी बीती रात लापता हो गई। सुबह जब उसने खोजबीन शुरू की तो घर से कुछ दूरी पर वन क्षेत्र में स्थित एक तालाब के पास उसके 6 माह के गाय के बछड़ी का धड़ ही बरामद हुआ, जबकि बाकी हिस्सों को जंगली जानवर खा गए।

यह भी पढ़ें :   Singer के घर हुई फायरिंग से जुड़े तार, Encounter मामले में बड़ा खुलासा

उन्होंने कहा कि तालाब में अक्सर जंगली जानवर पानी पीने आते हैं। मौके पर मौजूद पैरों के निशानों से पता चलता है कि उक्त हरकत तेंदुए की हो सकती है, क्योंकि जंगल में इससे बड़ा कोई जानवर नहीं है, जो मवेशियों पर हमला कर सके। उन्होंने कहा कि इलाके में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन इस ताजा घटना ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है। ग्रामीणों ने अधिकारियों को घटना की जानकारी दी और मांग की कि तेंदुए को जल्द काबू कर लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

विभाग की ओर से आज पिंजरा लगाया जा रहा है: रेंजर भूपिंदर सिंह

इस संबंध में विभाग के वाइल्ड लाइफ रेंजर रूपनगर भूपिंदर सिंह ने कहा कि हालांकि उक्त स्थान पर अभी तक किसी ने तेंदुआ नहीं देखा है, लेकिन फिर भी तेंदुए या किसी अन्य जंगली जानवर की मौजूदगी से इनकार नहीं किया जा सकता है, जिसके चलते मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना आज शाम तक उक्त स्थान पर पिंजरा लगा दिया जाएगा।


अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News