शहर में सीवरेज सिस्टम हुआ जाम, लोग व दुकानदार हुए काफी परेशान

punjabkesari.in Saturday, Nov 19, 2022 - 10:29 AM (IST)

रूपनगर (विजय शर्मा): पुल बाजार में मुख्य सीवरेज का गड्ढा बंद होने से सड़क पर गंदा पानी फैल जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर में सीवरेज का जाम होना कोई नई बात नहीं है, खासकर शहर के मुख्य बाजारों में आए दिन कहीं न कहीं सीवरेज का मेन होल ब्लॉक हो जाता है, नतीजतन सड़कों पर गंदा पानी भर जाता है।

आज दोपहर पुल बाजार शहर के प्रवेश मार्ग में मेन होल ब्लॉक हो गया, जिससे गंदा पानी बह कर सड़क पर बहने लगा। शहर में आने-जाने वाले लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दुकानदारों ने अपना विरोध जताते हुए कहा कि सीवरेज ब्लॉक का खामियाजा उन्हें नुक्सान के रूप में भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि सीवरेज बंद होने से दुकानों के सामने गंदा पानी जमा हो जाता है और बदबू के कारण दुकानों में बैठना मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि दुकानों के सामने गंदा पानी खड़ा होने से ग्राहक नहीं आते हैं जिससे उनका कारोबार प्रभावित होता है।

उन्होंने कहा कि सीवरेज ब्लॉक होने का कारण प्लास्टिक कचरा और बोतलें आदि हैं जो सीवरेज को ब्लॉक करने में विघ्न डालते हैं। शहर के लोगों ने इस समस्या को नगर परिषद के ध्यान में लाया, जिसके बाद नगर परिषद के अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लेते हुए श्री चमकौर साहिब से एक विशेष वाहन से बंद सीवरेज को खोलने का आदेश दिया और काफी मशक्कत के बाद जाम हुए सीवरेज को साफ किया जा सका।

इस मौके पर सीवरेज खोलने दौरान सैनेटरी इंस्पैक्टर पंकज ने बताया कि लोग प्लास्टिक की बोतलें और लिफाफे इस्तेमाल करने के बाद फैंक देते हैं, जिससे सीवर जाम हो जाता है। उन्होंने शहरवासियों से प्लास्टिक के लिफाफे, बोतलों को कूड़ेदान या निर्धारित स्थानों पर फैंकने की अपील की ताकि सीवरेज जाम की समस्या उत्पन्न न हो।

रुके हुए सीवरेज को खोलने के लिए नगर परिषद की गाड़ी काफी समय से है खराब

मालूम हो कि रूपनगर नगर परिषद के पास बंद सीवरेज को खोलने के लिए विशेष वाहन है, लेकिन यह वाहन काफी समय से खराब चल रहा है। शहर में सीवरेज जाम होने पर नगर परिषद को पास से वाहन की व्यवस्था करनी पड़ती है। वहां अवरुद्ध सीवरेज होलों को खोलने में बहुत देरी हो जाती है। शहरवासियों का कहना है कि नगर परिषद को सीवरेज खोलने वाले वाहन को चुस्त दुरुस्त रखना चाहिए ताकि जरूरत पड़ने पर वही काम तुरंत किया जा सके।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News