नहर के पास बैठी थी उदास,तभी लगा दी छलांग

punjabkesari.in Saturday, Jan 05, 2019 - 09:17 AM (IST)

नंगल(गुरभाग,सैनी): नंगल-भाखड़ा नहर में  सुबह करीब 7 बजे एक विवाहिता ने छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर कुछ नौजवानों ने कड़ाके की ठंड और ठंडे पानी में कूद कर नहर में बहती युवती को बाहर निकाल लिया लेकिन तब तक बहुत देर होने की वजह से उसकी मौत हो गई थी।

सुबह कुछ लोगों ने बस स्टैंड के समीप बी.बी.एम.बी. हाइडल चैनल नहर के पुल की दीवार पर एक युवती को बैठे हुए देखा और उनके देखते ही देखते उक्त युवती ने नहर में छलांग लगा दी। मौके पर मौजूद अभि राणा ने तत्काल फोन करके अपने एक दोस्त सुमित (शुभम) को बुलाया। सुमित ने अपनी जान की परवाह किए बिना नहर के ठंडे पानी में छलांग लगा दी। युवती जवाहर मार्कीट तक पानी में बहती जा रही थी, वह  उसे नहर के किनारे ले आया और उसने अपने बाकी दोस्तों रवि राणा, दीपक द्विवेदी, विवेक कुमार आदि की मदद से युवती को नहर में से बाहर निकाला। सूचना मिलते ही मौके पर लोग इकट्ठे हो गए।  युवती को प्राथमिक सहायता देने के लिए स्थानीय डा. ईश्वर चंद्र सरदाना को बुलाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। नहर से युवती को निकालने वाले सुमित ने बताया कि दुख इस बात का है कि वह उसकी जान नहीं बचा सके।

PunjabKesari

नहीं मिली 108 एम्बुलैंस
मौके पर मौजूद समाजसेवी लवली आंगरा ने कहा कि नौजवानों ने अपनी जान की बाजी लगाकर युवती को नहर में से तो निकाल दिया लेकिन जब कुछ व्यक्तियों की तरफ से 108 नंबर डायल करके एंबुलैंस को बुलाना चाहा तो उन्हें जवाब मिला कि एंबुलैंस अभी मौजूद नहीं है। आंगरा ने कहा कि नहर में छलांग मारने वाली युवती को अभी 15-20 मिनट ही हुए थे कि नौजवानों ने उसे पानी से बाहर निकाल लिया था। यदि एंबुलैंस मौके पर पहुंच जाती तो शायद युवती को बचाया जा सकता था। मौके पर मौजूद लोगों ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए सरकार से मांग की कि ऐसे साहसी नौजवानों को सम्मानित किया जाना चाहिए।

बेटी की दिमागी हालत कुछ ठीक नहीं थी
नहर में छलांग लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने वाली युवती के पिता दौलत राम ने कहा कि एक साल पहले ही उसकी बेटी का विवाह लुधियाना में हुआ था, परंतु दिमागी हालत कुछ ठीक नहीं होने के कारण पिछले 2 महीनों से वह हमारे पास गांव ललड़ी में ही रह रही थी।  उसकी दवा भी चल रही है। दौलत राम ने कहा कि आज प्रात:काल उनकी बेटी रीना किसी को बिना बताए घर से निकल गई, जिसे ढूंढने के लिए पूरा परिवार इधर-उधर घूम रहा था, दोपहर को पता लगा कि नंगल में नहर से एक औरत की लाश मिली है, जोकि मेरी बेटी की ही थी।

PunjabKesari

मामले की जांच चल रही है : ए.एस.आई.
नंगल थाना प्रमुख ने कहा कि उन्हें फोन आया कि नहर में एक औरत ने छलांग लगा ली है। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। ए.एस.आई. बलबीर सिंह मामले की जांच कर रहे हैं। ए.एस.आई. ने कहा कि मृतका की पहचान रीना (28) पुत्री दौलत राम निवासी गांव ललड़ी, तहसील हरोली के रूप में हुई है। जांच चल रही है, पोस्टमार्टम के बाद मृतका का शव पारिवारिक सदस्यों के हवाले कर दिया जाएगा। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Related News