राजोआणा ने तीसरे दिन भी जारी रखी भूख हड़ताल

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 04:03 PM (IST)

पटियाला (बलजिन्द्र) : अकाली दल के सांसदों के वफद और शिरोमणि कमेटी के प्रधान गोबिंद सिंह लौंगोवाल की तरफ से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ को मिलने के बाद भी आज बलवंत सिंह राजोआणा ने केंद्रीय जेल पटियाला में अपनी भूख हड़ताल फैसला आने तक जारी रखने की घोषणा कर दी है। राजोआणा की भूख हड़ताल आज तीसरे दिन में दाखिल हो गई है।

राजोआणा की तरफ से आज भी कुछ नहीं खाया गया और राजोआणा की सेहत का ध्यान रखने के लिए सिविल सर्जन दफ्तर की तरफ से डाक्टरों की एक टीम तैनात की गई। टीम की तरफ से राजोआणा का दोनों टाइम मैडीकल चैकअप किया जा रहा है। यहां यह वर्णनीय है कि 3 दिन पहले जब बलवंत सिंह राजोआणा ने भूख हड़ताल पर बैठने की घोषणा की तो उसी दिन अकाली दल के मैंबर पार्लियामैंट प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने केंद्रीय गृह मंत्री को 18 जुलाई को मिलने की घोषणा कर दी और अपनी घोषणा के मुताबिक आज अकाली दल और शिरोमणि कमेटी का एक वफद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को मिल कर भी आया है।

हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री की तरफ से अपील का जल्द निपटारा कर दिया जाएगा परंतु बलवंत सिंह राजोआणा अड़ा है कि जब तक अपील का निपटारा नहीं किया जाता, तब तक वह भूख हड़ताल पर रहेगा। यहां यह वर्णनीय है कि बलवंत सिंह राजोआणा के जब 28 मार्च 2012 को डैथ वारंट जारी हुए थे तो उस समय शिरोमणि कमेटी की तरफ से देश के राष्ट्रपति से अपील की गई थी कि राजोआणा की फांसी की सजा को उम्रकैद में तबदील किया जाए। इसके बाद राष्ट्रपति की तरफ से यह अपील केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी गई थी और राजोआणा की तरफ से कई बार इसके निपटारे को लेकर पत्र लिखे गए, परंतु कोई जवाब नहीं आया। राजोआणा का कहना था कि इस अपील पर जल्दी फैसला किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News