लौंगोवाल व ज्ञानी हरप्रीत सिंह को तुरंत गिरफ्तार करे केंद्र सरकार: पवन गुप्ता

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 06:27 PM (IST)

पटियाला/खन्ना(राजेश,कमल): शिव सेना हिंदुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने कहा कि श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह और शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष  गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल ने खालिस्तान बनवाने संबंधी जो ब्यान दिया है, उस मामले में केंद्र की भाजपा सरकार तुरंत एक्शन लेते हुए जम्मूृ-कश्मीर की तर्ज पर दोनों को गिरफ्तार करे क्योंकि यह सीधे तौर पर देश के खिलाफ बगावत व राष्ट्रद्रोह है। 

उन्होंने कहा कि लौंगोवाल व ज्ञानी हरप्रीत सिंह का ब्यान खालिस्तान पक्षीय नीतियों का समर्थन करने जैसा है और पाकिस्तान समर्थक खालिस्तानी आतंकवादियों का हौसला बढ़ाने के लिए सोची-समझी साजिश के तहत दिया गया है। इसके बहुत ही घातक परिणाम निकलने वाले हैं। ऐसे बयानों और देश विरोधी गतिविधियों के कारण ही जो जरनैल सिंह ङ्क्षभडरांवाले की अगुवाई में उस समय पंजाब में आतंकवाद को बढ़ावा मिला और फलस्वरूप पंजाब में निर्दोष हिंदुओं की हत्याएं लगातार बढ़ती गई। कानून व्यवस्था खत्म हो गई थी। 

श्री हरिमंदिर साहिब अमृतसर जैसे गुरुद्वारों में गोला बारूद जमा होने लगा जिसका परिणाम 6 जून 1984 को ब्लू स्टार ऑप्रेशन के रूप में निकला। जो बहुत ही दुखदाई था, इसलिए यह बयान जो दिया गया है उसके लिए केंद्र सरकार को और पंजाब सरकार को सख्त रूप से कानूनी कार्रवाई करते हुए इन दोनों उच्च पदों पर बैठे हुए व्यक्तियों को राष्ट्रद्रोह के मुकदमे दर्ज करने के बाद तुरंत गिरफ्तार कर जेल में डालना चाहिए। 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोङ्क्षबद सिंह लौंगोवाल द्वारा समर्थन करना सीधे-सीधे अकाली दल बादल की मिलीभगत साबित होता है। अकाली दल बादल को अपना स्टैंड साफ करना चाहिए। अगर वह इस मुद्दे से सहमत हैं तो केंद्र की सरकार से उन्हें अलग होना चाहिए। भाजपा को भी देश की एकता अखंडता को ध्यान में रखते हुए अकाली दल बादल के इस दोहरे स्टैंड के खिलाफ  सख्त रवैया अपनाते हुए इनसे अपना नाता तोडऩा चाहिए और केंद्रीय मंत्रिमंडल से हरसिमरत कौर बादल को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। भाजपा राष्ट्रहित में तुरंत अकाली दल से अपने राजसी संबंध खत्म करे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News