पटियाला पुलिस हरियाणा पुलिस के साथ मिलकर नशा तस्करों के खिलाफ चलाएगी ज्वाइंट ऑप्रेशन

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 10:28 AM (IST)

पटियाला(बलजिन्द्र): शराब और अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी को नकेल डालने के लिए अब पटियाला पुलिस हरियाणा पुलिस से मिलकर ज्वाइंट ऑप्रेशन चलाएगी, क्योंकि पटियाला की ज्यादातर सीमा हरियाणा के साथ लगती है और अक्सर जो शराब तस्करी पकड़ी जा रही है, वह हरियाणा से सप्लाई होकर आ रही है। इसको रोकने के लिए आज एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू के नेतृत्व में एस.एस.पी. दफ्तर में इंटर स्टेट क्राइम बैठक में फैसला लिया गया। दोनों राज्यों की पुलिस की तरफ से क्रिमिनलों का रिकॉर्ड और सूचना भी शेयर की ताकि राज्य बदलने का लाभ लेने वाले अपराधी इसका लाभ न ले सकें। बैठक में हरियाणा विधानसभा की आ रहे चुनावों को लेकर सुरक्षा प्रबंधों पर भी खुलकर विचार-चर्चा की गई।

दोनों राज्यों की पुलिस को जहां कहीं भी नशा तस्करी की सूचना मिलेगी वे एक-दूसरे के साथ शेयर करेंगे और हर महीने इस तरह की सूचना का आदान-प्रदान होगा तो अपराधियों को राज्य बदलकर छिपने में आसानी नहीं होगी। एस.एस.पी. सिद्धू ने बताया कि नशा तस्करी को दोनों राज्यों की पुलिस आपस में तालमेल करके रोकेगी। पटियाला पुलिस की तरफ से नशा तस्करों के खिलाफ एक बड़ी मुहिम चलाई गई है। इसमें सबसे पहले सप्लाई लाइन को खत्म किया जाएगा और इसमें हरियाणा पुलिस का सहयोग जरूरी था, इसलिए इंटर स्टेट क्राइम मीटिंग की गई। उनकी तरफ से पहले हरियाणा की सीमा के साथ लगते थाना प्रमुखों को विशेष हिदायतें जारी की हुई हैं। 

यहां यह वर्णनीय है कि हरियाणा में शराब के रेट कम होने के कारण पंजाब में शराब की सप्लाई काफी ज्यादा रहती है, न केवल पटियाला बल्कि इधर लुधियाना और दूसरी तरफ बरनाले तक के व्यक्ति हरियाणा की शराब तस्करी में पकड़े जा चुके हैं। पटियाला की तरफ से लगातार चलाई मुहिम के दौरान पटियाला में पिछले एक महीने में 100 से ज्यादा केस नशा तस्करों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं, जिनमें ज्यादा संख्या शराब के तस्करों की है। बैठक दौरान वीरेंद्र विज एस.पी. कैथल, कुलवंत सिंह डी.एस.पी. हैड क्वार्टर, किशोरी लाल डी.एस.पी. गूहला, एस.आई. जैन आरियन सी.आई.ए. गूहला और पटियाला पुलिस के अफसरों नवनीत सिंह बैंस एस.पी. हैड क्वार्टर, हरमीत सिंह हुंदल एस.पी इंवैस्टीगेशन, पलविंदर सिंह चीमा एस.पी. ट्रैफिक, वरुण शर्मा एस.पी. सिटी, जसवंत सिंह डी.एस.पी. समाना, दलबीर सिंह डी.एस.पी. पातड़ां और इंस्पैक्टर विजय कुमार सी.आई.ए. समाना शामिल हुए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News