Punjab : वंदे भारत समेत अन्य ट्रेनों पर पत्थरबाजी करने के आरोप में 2 काबू, अन्य निशाने पर

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 11:02 PM (IST)

लुधियाना ( गौतम ) : काफी समय से वंदे भारत समेत अन्य ट्रेनों पर हो रही पत्थरबाजी के चलते रेलवे सुरक्षा बल की तरफ से दो आरोपियों को काबू किया गया है। आरोपियों के खिलाफ रेलवे एक्ट के अनुसार मामलें दर्ज किए गए हैं जबकि आरपीएफ की तरफ से अन्य स्थानों पर पत्थरबाजी करने वालों की भी तलाश की जा रही है। पुलिस ने काबू किए गए आरोपियों की पहचान विश्वकर्मा चौक के रहने वाले राहुल व मख्खन सिंह के रूप में की गई है। जिन्हें कोर्ट में पेश करने के बाद सैंट्रल जेल गोइंदवाल साहिब में भेज दिया गया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उक्त आरोपी शराब के नशे में एक दूसरे से शर्त लगा कर पत्थर फैंकते थे। 

ट्रैकों पर बढ़ाई गई गश्त, रखी जा रही है नजर 
रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने बताया कि आए दिन होने वाली पत्थरबाजी के मामलों को देखकर रेलवे ट्रैकों पर गश्त बढ़ा दी गई है। जिन स्थानों पर पत्थर बाजी की वारदातें हो रही है, उनकी इलाकों में जाकर ट्रैक के आसपास रहने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है कि अगर कोई भी इस तरह की शरारत करता है तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अलाव ट्रैक के आस पास बच्चों को खेलने से भी रोकने के लिए कहा जा रहा है । इसके लिए रेलवे ट्रैक चैक करने वाले गैगमैनों को इस तरह के लोगों पर नजर रखने के लिए कहा गया है । क्योंकि पता चला है कि कई बार बच्चे खेल खेल में ही चलती ट्रेनों पर पत्थरबाजी करते हैं। 

कब-कब हुई वारदातें 
15 अगस्त को ट्रेन नंबर 22477 वंदे भारत एक्सप्रैस पर लुधियाना-फिल्लौर पर एक कोच की खिड़की के शीशे पर पत्थर मार कर उसे क्रेक कर दिया गया। 16 अगस्त को ट्रेन नंबर 04400 डीएमयू पर फगवाड़ा-बहीराम के बीच किसी ने पत्थर मार कर ट्रेन का शीश तोड़ दिया। 18 अगस्त को लुधियाना-जालंधर सैक्शन पर लाडोवाल के निकट मालगाड़ी की पावर के फ्रंट साइउ पर पत्थरबाजी कर शीशा तोड़ा गया ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News