विजिलेंस विभाग की कालाबाजारी के विरुद्ध छापामारी, 2 केमिस्ट सैनिटाइजर और मास्क की ब्लैक करते काबू

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 08:55 PM (IST)

अमृतसर (इन्द्रजीत): सतर्कता ब्यूरो रेंज अमृतसर द्वारा जिला अमृतसर, तरनतारन, गुरदासपुर और पठानकोट सहित बॉर्डर बेल्ट में सैनिटाइजर और मास्क की कालाबाजारी और जमाखोरी की जांच के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है। जानकारी के मुताबिक एस.एस.पी विजिलेंस परमपाल सिंह को सूचना मिली कि कुछ दवा विक्रेता सरकार द्वारा आपातकाल के दौरान कोविड-19 वायरस के सुरक्षा हेतु बेचे जाने वाले सैनिटाइजर और मास्क ब्लैक रेटों पर बेच रहे हैं जो खपतकारों की पहुंच से दूर है। 

सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी परमपाल सिंह के नेतृत्व में गठित अलग अलग टीमों जिनमें इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह और इंस्पेक्टर शमशेर सिंह शामिल थे को कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए। एसएसपी के निर्देश पर विजिलेंस टीमों ने अंकित स्थानों पर छापामारी की। इसमें डोगरा मेडिकोज गुमटाला रोड और नवीन मेडिकोज रतन सिंह चौक पर कालाबाजारी के रेटों के पुख्ता सबूत मिले l जिसके आधार पर उन्हें विजिलेंस टीम ने उपरोक्त दोनों मेडिसिन शॉप के मालिको गुमटाला रोड से सुनील डोगरा, रतन सिंह चौक से दिनेश कुमार, पवन कुमार को सैनिटाइजर इत्यादि को ऊंची दरों पर चार्ज करते हुए सार्वजनिक तौर पर आरोपी पाया उपरोक्त व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया। विजिलेंस ब्यूरो ने उपरोक्त आरोपियों के विरुद्ध धारा 420/188 आई.पी.सी 7 ईसी अधिनियम 1955, पुलिस स्टेशन सतर्कता ब्यूरो मे केस पंजीकृत किया है l संबंधित छापामार टीम ने बताया कि यह अभियान सरकार की स्वीकृत दरों पर आम जनता को सैनिटाइजर और मास्क की उचित आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए शुरू किया गया है।  

किसी भी चीज की कालाबाजारी पर होगी कार्रवाई: परमपाल सिंह
संबंधित मामले में विजिलेंस ब्यूरो के एस.एस.पी परमपाल सिंह ने बताया कि सतर्कता ब्यूरो रेंज अमृतसर द्वारा शुरू किया गया विशेष अभियान जारी रहेगा l कालाबाजारी और जमाखोरी में लिप्त ऐसे सभी दोषियों को काबू करके कानून के शिकंजे में लाया जाएगा ताकि आम जनता को इस कोविड-19 के संकट के समय राहत मिले l सिंह ने बताया कि विजिलेंस विभाग किसी भी चीज की कालाबाजारी पर सख्त कार्रवाई करेगा संकट के इस दौर में किसी भी व्यक्ति को चाहे वह कोई भी चीज दरों से अधिक बेचता पकड़ा जाए उसके विरोध अपराधिक कार्रवाई होगी l उन्होंने कहा कि इस संबंध में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं  जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News