पर्यावरण मंजूरी के बिना हो रही माइनिंग के कारण गई 2 नौजवानों की जान: चंदूमाजरा

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 08:41 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल ने कैप्टन सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की छत्रछाया में बिना पर्यावरण संबंधी जरूरी अनुमतियों के अवैध खनन अब आर्थिक लूट के साथ-साथ मौतों का भी कारण बनने लगा है। शिअद नेता पूर्व सांसद प्रोफैसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने आरोप लगाया कि रेत माफिया द्वारा बेरोक अवैध रेत खनन के कारण ही 2 कीमती जानें चली गई हैं।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक स्रोतों की सरेआम लूट के लिए कांग्रेस सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है। सरकार को अदायगी से बचने के लिए रेत माफिया बिना वातावरण संबंधी आवश्यक मंजूरी के बड़ी मात्रा में माइनिंग कर रहा है। सरकार को 150 करोड़ का चूना लगाया जा चुका है। वित्त मंत्री रोना रो रहा है कि सरकारी खजाना खाली है। सरेआम लूट को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही? उन्होंने कहा कि हम रेत की लूट की सी.बी.आई. जांच की मांग करते हैं।

नेता ने कहा कि ताजा मामले में रोपड़ के युवाओं की मौत कोई पहली दुर्भाग्यपूर्ण घटना नहीं है। कुछ माह के दौरान इलाके के कई नागरिक रेत माफिया की हिंसा का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि शिअद ने क्षेत्र के माइनिंग ठेकेदार और कांग्रेसी मंत्रियों व विधायकों के खिलाफ धारा 302 के तहत केस दर्ज करने के लिए कहा है, जो रेत माफिया से पूरी तरह मिले हुए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News