अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर उड़ रहे 3 उपकरण बी.एस.एफ. ने फायर करके गिराए

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 09:25 AM (IST)

बमियाल/पठानकोट(मुनीष, आदित्य): बमियाल सैक्टर के टिंडा फॉरवर्ड पोस्ट पर तैनात बी.एस.एफ. जवानों ने गत रात्रि हवा में उड़ रहे 3 उपकरणों को फायर कर गिरा दिया। यह उपकरण पाकिस्तान से भारत की सीमा में दाखिल हुए थे। ड्रोन की आशंका से बी.एस.एफ. जवानों की ओर से इन उपकरणों पर फायर किया गया।

PunjabKesari, 3 devices flying on international border

उक्त उपकरण के जमीन पर गिरने पर ये खिलौना बैलून निकले। घटना के बाद आज सुबह इस क्षेत्र में पुलिस, बी.एस.एफ. व कमांडो टीम की ओर से 4 घंटे सर्च ऑप्रेशन भी चलाया गया, हालांकि इस दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। घटना की सूचना मिलने पर एस.पी. ऑप्रेशन हेमपुष्प शर्मा ने भी टिंडा फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंच कर निरीक्षण किया और गुब्बारों की जांच की।

PunjabKesari, 3 devices flying on international border

गौरतलब है कि एक माह के भीतर यह तीसरा मौका है, जब पाकिस्तान के गुब्बारे भारत की सीमा में गिरे हैं, जबकि गत रात्रि लाइट लगे गुब्बारे सीमा पर पाकिस्तान की ओर से छोड़े जाने की यह पहली घटना है। जानकारी के अनुसार गत रात्रि टिंडा फॉरवर्ड पोस्ट पर जब बी.एस.एफ. के जवान गश्त कर रहे थे तो उन्हें एक-एक कर 3 लाइटें पाकिस्तान सीमा से भारत की सीमा में दाखिल होती हुई दिखाई दीं जिसे बी.एस.एफ. जवानों ने तुरंत फायर करके गिरा दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News