CIA स्टाफ के हाथ लगी बड़ी सफलता, ट्राली में भरकर ले जा रहा 375 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 02:50 PM (IST)

बटाला (बेरी): आज सी.आई.ए स्टाफ बटाला के हाथ उस समय पर बड़ी सफलता लगी, जब दौराने नाकाबंदी अंग्रेजी शराब से लदी ट्रैक्टर ट्राली में अवैध शराब की 375 पेटियां और रिवाल्वर समेत ट्रैक्टर-ट्राली चालक को गिरफ्तार कर लिए जाने का मामला सामने आया है। इस सबंधी पुलिस लाइन में बुलाई प्रैस कान्फ्रैंस दौरान एस.एस.पी बटाला रछपाल सिंह ने अपने साथी उच्च-अधिकारियों की हाजिरी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि डी.जी.पी पंजाब की सख्त हिदायतों के मुताबिक म्यिूनिसपल निगम/कौंसिल 2021 के चुनाव के मद्देनजर पुलिस जिला बटाला की तरफ से अवैध शराब कसीद करने वालों के विरुद्ध स्पैशल मुहिम चलाई गई है, जिसके अंतर्गत सी.आई.ए. स्टाफ बटाला के इंचार्ज एस.आई दलजीत सिंह पड्डा ने पुलिस पार्टी समेत पुल ड्रेन कोहाली में विशेष चैकिंग नाका लगाकर एक ट्रैक्टर-ट्राली को शकी हालत में आते देख चैकिंग के लिए रोका तो चैकिंग दौरान ट्राली में से 375 पेटियां शराब मार्का फर्स्ट च्वाइस हरियाणा बरामद की, जिसके तुरंत बाद पुलिस मुलाजिमों ने ट्रैक्टर ट्राली चालक को गिरफ्तार कर लिया, जिसने प्रारंभिक पूछताछ करने पर अपना नाम महकदीप सिंह उर्फ महक पुत्र हरजीत सिंह निवासी बरियार बताया। 

PunjabKesari

एस.एस.पी रछपाल सिंह ने आगे कहा कि इसके बाद उक्त गिरफ्तार किए गए नौजवान के विरुद्ध थाना घुमाण में एक्साईज एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज करने के बाद उक्त नौजवान की तलाशी लेने पर पुलिस कर्मचारियों ने इसके पास से एक रिवाल्वर 32 बोर और 10 राउंड जिंदा भी बरामद किए। उक्त मुकद्दमे में आर्म एक्ट का विस्तार किया गया। एस.एस.पी ने प्रैस कान्फ्रैंस दौरान आगे बताया कि उक्त मामले में पकड़े गए नौजवान महकदीप सिंह की तरफ से पूछताछ दौरान बताए जाने पर दो और व्यक्तियों गुरबाज सिंह पुत्र हरजीत सिंह निवासी बरियार एवं हरबीर सिंह पुत्र सुखविन्द्र सिंह निवासी सेखवां को नामजद कर दिया गया है। इसके इलावा पुलिस की तरफ से ट्रैक्टर-ट्राली को भी कब्जे में लिया गया है।

एस.एस.पी ने किए और अहम खुलासे
एस.एस.पी रछपाल सिंह ने प्रैस कान्फ्रैंस दौरान यह भी खुलासा किया कि पुलिस जिला बटाला की तरफ से रोजाना चलाए जाते सर्च आप्रेशन दौरान अवैध शराब कसीद करन वालों के विरुद्ध अभियान के अंतर्गत अब तक कुल 38 मुकद्दमे दर्ज किए गए हैं जिनमें से 36 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनसे कुल अवैध शराब 1075.500 लीटर, लाईट शराब 4251.500 लीटर और 1885 किलो लाहन बरामद की गई है। जबकि 16 जनवरी से लेकर अब तक कुल 8 भगौड़ों को भी बटाला पुलिस की तरफ से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की गई है जिनमें एक एन.डी.पी.एस एक्ट के अंतर्गत और बाकी 7 अन्य मामलों से सम्बन्धित हैं।

PunjabKesari

एस.एस.पी ने आगे बताया कि इसी लड़ी के अंतर्गत चुनाव आयोग पंजाब की हिदायतों के अनुसार चुनाव दौरान लाइसैंसी हथियार जमा करवाने की बजाए हथियार अपने साथ लेकर शरेआम घूमने के चलते थाना सिटी बटाला की पुलिस की तरफ से गुरजिन्द्र सिंह निवासी मूलियांवाल को काबू करके इससे 1 पिस्तौल 32 बोर मेड इन इंडिया समेत 4 रौंद जिंदा बरामद किए तथा इसके विरुद्ध मुकद्दमा नं.16 तिथि 9.2.2021 धारा 188 आई.पी.सी के अंतर्गत थाना सिटी बटाला में दर्ज कर दिया है। प्रैस कान्फ्रैंस दौरान एस.एस.पी रछपाल सिंह के साथ एस.पी. गुरप्रीत सिंह, एस.पी वरिन्द्रप्रीत सिंह, डी.एस.पी सिटी परविन्द्र कौर, डी.एस.पी श्री हरगोबिंदपुर हरकृष्ण सिंह, डी.एस.पी जगबिन्द्र सिंह संधू, सी.आई.ए इंचार्ज दलजीत सिंह पड्डा एवं एस.एच.ओ घुमाण सुरिन्द्र सिंह मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Recommended News

Related News