सीमा पार से नशे की तस्करी व अवैध हथियार लाने वाले BSF कांस्टेबल सहित 4 गिरफ्तार

7/14/2020 9:22:39 AM

जालंधर/चंडीगढ़(धवन, रमनजीत): पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान प्रायोजित नशीले पदार्थों की तस्करी व अवैध हथियारों को पंजाब में लाने के रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए 4 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जिसमें जम्मू-कश्मीर के साम्बा क्षेत्र में तैनात मुख्य अभियुक्त बी.एस.एफ. का कांस्टेबल भी शामिल है।  कांस्टेबल सुमित कुमार उर्फ नोनी से विदेश निर्मित हथियार जिसमें 9 एम.एम. पिस्तौल (जिगियाना मार्क, तुर्की में निर्मित) के 80 जिंदा कारतूस (पाकिस्तान आर्डिनैंस फैक्टरी पी.ओ.एफ. मार्क), 2 मैगजीन तथा 12 बोर बंदूक के 2 जिंदा कारतूस तथा 32.30 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की है।

पंजाब के डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के अनुसार कांस्टेबल सुमित कुमार उर्फ नोनी वासी गांव मगर मुदीन पुलिस थाना दोरांगला जिला गुरदासपुर को 3 अन्य सदस्यों सिमरनजीत सिंह उर्फ सीमा, मनप्रीत सिंह तथा अमनप्रीत सिंह के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस थाना करतारपुर में धारा-302, 506, 341, 120बी, 212 तथा 216 आई.पी.सी. तथा 25 आम्र्स एक्ट के तहत अमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह तथा सुखवंत सिंह के खिलाफ जगजीत सिंह की हत्या को लेकर दर्ज की गई है जोकि गांव धीरपुर के रहने वाले हैं। 

डी.जी.पी. गुप्ता ने बताया कि जालंधर ग्रामीण पुलिस ने अमनप्रीत सिंह को 11 जुलाई को जगजीत हत्या केस में गिरफ्तार किया था तथा जांच के दौरान अमनप्रीत ने रहस्योद्घाटन किया कि वह तथा उनके भाई पाकिस्तान के शाहमूसा के साथ संपर्क में थे ताकि नशीले पदार्थों तथा भारत-पाक सीमा  से हथियारों को पंजाब में लाया जा सके। अमनप्रीत ने बताया कि वह मनप्रीत सिंह तथा जम्मू-कश्मीर की सीमा पर तैनात बी.एस.एफ. के कांस्टेबल की मार्फत शाहमुसा के संपर्क में आया था। कांस्टेबल सुमित कुमार इससे पहले गुरदासपुर जेल में हत्या मामले में बंद था जहां उसका संपर्क मनप्रीत सिंह पुत्र गुरबचन सिंह वासी दारापुर पुलिस थाना भैणी मैनखान जिला गुरदासपुर से हुआ।


Vatika

Related News