लूट की साजिश रच रहे 4 आरोपी काबू, 10 पिस्तौल और जिंदा कारतूसों सहित अन्य सामान बरामद

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 11:09 AM (IST)

कपूरथला(भूषण/ महाजन): कपूरथला पुलिस ने पैट्रोल पंप व किसानों को पिस्तौल के बल पर लूटने वाले एक 6 मैंबरों के प्रदेशस्तरीय गैंग का पर्दाफाश करते हुए 10 पिस्तौल, 1 राइफल, 6 मैगजीन व 11 जिंदा कारतूस सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जबकि फरार 2 आरोपियों की तलाश में छापामारी जारी है। 

इस बारे में एस.एस.पी. हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि कुछ समय से जिले में लुटेरों का एक बड़ा गैंग तस्करी करके लाए गए हथियारों से घूम रहा था। इस बारे में सूचना मिलने पर पुलिस टीमों को ऐसे गैंग को गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए थे। इसके तहत काम करते हुए थाना फत्तूढींगा की पुलिस को सूचना मिली कि ब्यास दरिया के किनारे स्थित गांव बागूवाल में कुछ अपराधी एकत्रित हुए और एक बड़ी लूट की वारदात को अंजाम देने की योजना तैयार कर रहे हैं। जिस पर डी.एस.पी. सुल्तानपुर लोधी सरवन सिंह बल की निगरानी में विभिन्न टीमों का गठन किया गया। इसके तहत पुलिस टीमों ने तुरंत क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए गिरोह के 5 सदस्यों जिनके पास जानलेवा हथियार थे, को काबू करने के लिए छापा मारा। पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान 4 आरोपियों को मौके पर काबू कर लिया गया, जबकि एक आरोपी फरार हो गया।

पुलिस टीम ने एक आरोपी यादविन्द्र सिंह याद के कब्जे से 315 बोर की एक राइफल व 3 पिस्तौल सहित जिंदा कारतूस बरामद किए, जबकि दूसरी पुलिस टीम ने हरसिमरनजीत सिंह सिमर के कब्जे से एक 32 बोर व 7.65 बोर के 2 पिस्तौल बरामद किए। इसी प्रकार तीसरी पुलिस टीम ने गुरजीत सिंह के कब्जे से .315 बोर की एक पिस्तौल व 7.65 बोर की एक पिस्तौल बरामद की जबकि चौथी पुलिस टीम ने तजिन्द्र सिंह रोमी से एक पिस्तौल .315 बोर सहित 2 जिंदा कारतूस व 1 पिस्तौल 7.62 बोर का बरामद किया। 

जांच में खुलासा हुआ कि गिरोह का प्रमुख हरसिमरनजीत सिंह सिमर है और यह सभी आज पैट्रोल पंप व किसानों से नकदी लूटने के लिए एकत्रित हुए थे। एस.एस.पी ने बताया कि आरोपियों से बरामद सभी 10 पिस्तौल व राइफल गिरोह का एक सदस्य स्वीटी सिंह निवासी गांव बलवाड़ी कुमटी सदवा मध्यप्रदेश से तस्करी करके लेकर आया था। चारों आरोपियों के खिलाफ थाना फत्तूढींगा में मामला दर्ज कर लिया गया है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News