‘परीक्षा पर चर्चा’ में शामिल होंगे पंजाब के 52 participants, पीएम मोदी से करेंगे चर्चा

punjabkesari.in Saturday, Feb 27, 2021 - 11:13 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): बोर्ड परीक्षाओं से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देशभर के विद्यार्थियों से की जाने वाली ‘परीक्षा पर चर्चा’ में इस बार पंजाब की ओर से 52 पार्टिसिपैंट्स शामिल होंगे जबकि इस बार कोविड-19 के चलते चर्चा का आयोजन ऑनलाइन मोड में किया जा रहा है। यह विलक्षण इंटरएक्टिव प्रोग्राम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मार्च के तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाना है। इस प्रोग्राम में विद्यार्थियों, अध्यापकों और अभिभावकों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ऑनलाइन प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रोग्राम में पंजाब राज्य की ओर से 39 विद्यार्थियों, 7 अध्यापकों व 6 अभिभावकों द्वारा भाग लिया जाना है। 

डायरैक्टर राज्य शिक्षा खोज और सिखलाई परिषद पंजाब द्वारा इस संबंध में एक पत्र जारी करते हुए सभी जिला शिक्षा अधिकारियों (सैकेंडरी) और सभी स्कूल प्रमुखों (हाई और सीनियर सैकेंडरी) को सभी सरकारी, अर्द्ध-सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थियों अध्यापकों और विद्यार्थियों के अभिभावकों को इस प्रोग्राम में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने और मीडिया के द्वारा इस प्रोग्राम का अधिक से अधिक प्रचार करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

इस प्रोग्राम में 9वीं से 12वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों द्वारा भाग लिया जाएगा। ऑनलाइन क्रिएटिव राइटिंग कम्पीटिशन के लिए विभिन्न विषयों के लिए उक्त दिए अनुसार पार्टिसिपैंट्स द्वारा भाग लिया जाएगा। सभी को डायरेक्टर एन.सी.ई.आर.टी. नई दिल्ली द्वारा सर्टीफिकेट दिए जाएंगे। इस प्रोग्राम में भाग लेने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई जा सकती है। सभी स्कूलों को ये भी निर्देश दिए गए हैं कि प्रोग्राम के प्रचार-प्रसार के लिए स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा पोस्टर/क्रिएटिव वीडियो आदि तैयार किए जाएं और इसको #एग्जाम वॉरियर्स और #पी.पी.सी. 2021 पर अपलोड किया जाए। इनमें से चुनी गई क्रिएटिव वीडियोज को ‘माई गोव प्लेटफार्म’ पर प्रदर्शित किया जाएगा। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News