सीमावर्ती क्षेत्रों के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 574वें ट्रक की राहत सामग्री

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 09:33 AM (IST)

जालंधर(जोगिंद्र संधू): पाकिस्तान की ओर से भारत के खिलाफ रची जा रही साजिशों एवं किए जा रहे हमलों के कारण जम्मू-कश्मीर की धरती पर हजारों ही निर्दोष लोगों का रक्त बह चुका है। उग्रवाद एवं सीमा पार से की जा रही गोलीबारी ने लाखों लोगों के जीवन की गाड़ी को पटरी से नीचे उतार दिया है, जिसके कारण एक बड़ी आबादी के सामने सदैव रोजी-रोटी का संकट बना रहता है। 

सीमावर्ती क्षेत्रों के रहने वाले भारतीय परिवारों के सिर पर हमेशा खतरे की तलवार लटकी रहती है और वे पाकिस्तान की ओर से अकारण की जाती फायरिंग से सहमे रहते हैं तथा मर-मर कर दिन गुजारने को मजबूर हुए रहते हैं। इन लाचार तथा मजबूर पीड़ितों का सुख-दुख बांटने के मनोरथ से पंजाब केसरी पत्र समूह की ओर से अक्तूबर 1999 से एक विशेष राहत अभियान चलाया जा रहा है। 

इस राहत अभियान के तहत विभिन्न दानी महानुभावों तथा संस्थाओं के सहयोग से पीड़ित सीमावर्ती परिवारों के बीच सैंकड़ों ट्रक राहत सामग्री के बांटे जा चुके हैं। सीमावर्ती क्षेत्र साम्बा (जम्मू-कश्मीर) के गांव में बांटने के लिए गत दिवस राहत सामग्री का 574वां ट्रक भिजवाया गया, जिसमें जीरा की जैन शिक्षा संस्थाओं के चेयरमैन हरीश जैन, ब्लाक समिति जीरा के चेयरमैन महिंद्रजीत सिंह जीरा, फुरमान सिंह संधू, ठेकेदार बलवीर सिंह उप्पल, नम्बरदार हरदयाल सिंह गिल तथा यूथ वैल्फेयर क्लब अकालियांवाला की ओर से योगदान दिया गया। राहत सामग्री भिजवाने के इस पुण्य कार्य में पंजाब केसरी के प्रतिनिधि दविंद्र सिंह अकालियांवाला व परगट सिंह भुल्लर की विशेष भूमिका रही। 

जालंधर से पंजाब केसरी ग्रुप के मुख्य संपादक श्री विजय चोपड़ा जी की ओर से प्रभावित क्षेत्रों के लिए यह ट्रक, जिसमें 250 रजाइयां तथा आटा-चावल की 250 थैलियां (प्रति थैली 5 किलो) शामिल थीं, रवाना किया गया। ट्रक रवाना करते समय पूर्व सांसद तथा इंडियन रैडक्रास सोसायटी के वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना, पूर्व मंत्री डा. बलदेव चावला, विधायक सुशील रिंकू, विधायक बावा हैनरी तथा कामरेड मंगत राम पासला भी उपस्थित थे। राहत सामग्री वितरण टीम के इंचार्ज वीरेंद्र शर्मा योगी के नेतृत्व में यह सामग्री प्रभावित परिवारों में वितरित की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News