सीमावर्ती क्षेत्रों के पीड़ित परिवारों के लिए भिजवाई 576वें ट्रक की राहत सामग्री

12/3/2020 9:56:18 AM

जालंधर(जोगिन्द्र संधू): पंजाब व जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों को पिछले कई दशकों से अति मुश्किल हालात का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के कारण बड़ा जानी व माली नुकसान हुआ है तो दूसरी तरफ सीमा पार से की जा रही गोलाबारी ने अनगिनत घरों के चिराग बुझा दिए हैं व लाखों लोगों के लिए रोजी-रोटी का संकट पैदा कर दिया है। 

सीमावर्ती परिवारों के सिर पर लटक रही खतरे की तलवार के कारण उनको अपने हंसते-बसते घर-बार छोड़कर सुरक्षित ठिकानों की तरफ दौड़ना पड़ता है। सीमावर्ती क्षेत्रों के ऐसे प्रभावित परिवारों का दुख-दर्द बांटने के लिए पंजाब केसरी पत्र समूह द्वारा पिछले 21 वर्षों से एक विशेष राहत मुहिम चलाई जा रही है। इस मुहिम के अंतर्गत गत दिवस 576वें ट्रक की राहत सामग्री जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले परिवारों के लिए भिजवाई गई। 

इस बार की राहत सामग्री का योगदान श्री विवेकानंद स्वर्ग आश्रम ट्रस्ट, लुधियाना द्वारा श्री अनिल भारती ने अपने पिता राम प्रकाश भारती की पुण्यतिथि के संबंध में दिया था। इस संस्था द्वारा पहले भी आतंकवाद व गोलाबारी से पीड़ित परिवारों के लिए सामग्री भिजवाई जा चुकी है।

पंजाब केसरी पत्र समूह के मुख्य सम्पादक श्री विजय कुमार चोपड़ा जी द्वारा जालंधर से रवाना किए गए इस ट्रक की सामग्री में 250 कम्बल, 250 पुरुषों व महिलाओं के लिए सूट व घरेलू उपयोग का अन्य सामान शामिल था। ट्रक रवाना करते समय अमृतसर से सांसद गुरजीत सिंह औजला, डी.जी.पी. गुरइकबाल सिंह सहोता, अमृतसर से विधायक श्री सुनील दत्ती, मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू, पूर्व मंत्री डा. बलदेव प्रकाश चावला व कामरेड मंगत राम पासला भी उपस्थित थे। पंजाब केसरी की राहत सामग्री टीम के मुखी श्री वीरेंद्र शर्मा योगाचार्य की अगुवाई में यह राहत सामग्री जल्द ही प्रभावित परिवारों में बांटी जाएगी। 


Sunita sarangal

Recommended News