5वीं और 8वीं कक्षा की टर्म-1 की परीक्षा, विभाग ने की डेटशीट जारी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 10:03 AM (IST)

मोहाली (नियामियां): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की तरफ से 5वीं और 8वीं कक्षा की टर्म-1 की परीक्षा में कोविड-19 के कारण बीमार, स्पोर्टस वाले और गैर-उपस्थित रहने वाले परीक्षार्थियों की दोबारा परीक्षा 5 से 8 मार्च तक आयोजित की जाएगी। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा कंट्रोलर जनकराज महरोक ने बताया कि यह परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होगी। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा कोविड-19 को ध्यान में रखते करवाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें : ससुरालियों से तंग आकर विवाहिता ने उठाया यह खौफनाक कदम, पढ़ें पूरी खबर

5वीं की डेटशीट : महरोक ने बताया कि 5वीं कक्षा की पहली भाषा पंजाबी, हिंदी, उर्दू और वातावरण शिक्षा की परीक्षा 5 मार्च को, दूसरी भाषा पंजाबी, हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी की परीक्षा 7 मार्च को और गणित की परीक्षा 8 मार्च को सुबह 10.30 बजे से शुरू होगी। गणित की परीक्षा का समय 10.30 बजे से 11.30 बजे तक रहेगा। इसके इलावा सभी परीक्षा सुबह 10.30 से 12.15 तक होंगी।

यह भी पढ़ें : फगवाड़ा में गुंडागर्दी का नंगा नाच, तेजधार हथियारों से किया हमला, चली गोलियां

8वीं की डेटशीट: 8वीं कक्षा की पहली भाषा पंजाबी, हिंदी, उर्दू और गणित की परीक्षा 5 मार्च को, दूसरी भाषा पंजाबी, हिंदी, उर्दू और सामाजिक शिक्षा की परीक्षा 7 मार्च को और अंग्रेजी और विज्ञान की परीक्षा 8 मार्च को होगी। उन्होंने बताया कि परीक्षा के लिए समय 3 घंटो का होगा, जो सुबह 10.30 से लेकर 1.45 बजे तक होगी। परीक्षार्थियों को ओ.एम.आर. शीट पर विवरण भरने के लिए 15 मिनट का समय दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दुबई जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी राहत, अब नहीं करना पड़ेगा यह काम

10वीं की पंजाबी अतिरिक्त विषय की परीक्षा 4 और 5 मार्च को: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के परीक्षा कंट्रोलर जनकराज महरोक ने बताया कि 10वीं की पंजाबी अतिरिक्त विषय की परीक्षा 27 और 28 जनवरी को करवाई जानी थी पर कोविड-19 महामारी कारण यह परीक्षा मुलतवी कर दी गई थी। अब यह परीक्षा 4 और 5 मार्च को लिए जाने का फैसला किया गया है। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले सभी परीक्षार्थियों के रोल नंबर शिक्षा बोर्ड की वैबसाईट पर 28 फरवरी तक अपलोड कर दिए जाएंगे। परीक्षार्थियों को इसकी सूचना ई-मेल और एस.एम.एस. के द्वारा भेज दी जाएगी। परीक्षा संबंधी ओर जानकारी लेने के लिए टेलिफोन नंबर 0172 -5227291 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News