अवैध हथियारों की तस्करी करने वाले 6 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 06:06 PM (IST)

तरनतारन, अमृतसर (रमन,इंदरजीत): जिला तरनतारन के सी.आई.ए स्टाफ की पुलिस ने जग्गू भगवानपुरिया गैंगस्टर के साथ सबंधित 6 गैंगस्टरों को 32 बोर की 1 पिस्तौल, 32 बोर की 5 रिवालवर, 13 जिंदा रौंद सहित काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। यह कारवाई आई.जी बार्डर रेंज सुरिंदरपाल सिंह परमार के हुक्मों और एस.एस.पी ध्रुव दहिया के निर्देशों तहत अमल में लाई गई है।

जानकारी देते हुए एस.पी (आई) हरजीत सिंह ने बताया कि सी.आई.ए स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर हरित शर्मा की ओर से अलग-अलग स्पैशल टीमें बनाकर इंस्पेक्टर कुलविंदर सिंह, ए.एस.आई प्रवीन कुमार समेत पुलिस पार्टी गुप्त सूचना के आधार पर बस अड्डा डालेके में नाकेबंदी के दौरान संतोख सिंह सुक्खा पुत्र यादविंदर सिंह निवासी जोगा सिंह को काबू करते हुए उसके पास से 32 बोर पिस्तौल समेत दो मैगजीन और 3 रौंद बरामद किए। ऐसे ही इसके साथी राजकरन सिंह राजा पुत्र हरचरन सिंह निवासी शहाबपुर के पास से 32 बोर की 1 रिवालवर समेत 2 जिंदा रौंद बरामद किए। 

थाना सदर में केस दर्ज
उन्होंने बताया कि मनजीत सिंह बुट्टर पुत्र बलदेव सिंह निवासी वां तारा सिंह हाल निवासी खेमकरण रोड भिखीविंड के पास से 1 पिस्तौल 32 बोर स्पैशल, 1 मैगजीन और 2 जिंदा रौंद बरामद किए। ऐसे ही गुरचेत सिंह काका पुत्र लखविंदर सिंह निवासी भूरे गिल के पास से 1 पिस्तौल 32 बोर स्पैशल, 1 मैगजीन और 2 जिंदा रौंद बरामद किए। उन्होंने बताया कि मनदीप सिंह लव पुत्र बलविंदर सिंह निवासी भूरे गिल के पास से 1 पिस्तौल स्पैशल 32 बोर, 1 मैगजीन और 2 जिंदा रौंद बरामद किए गए। एस.पी ने कहा कि इन आरोपियों को काबू कर उनके खिलाफ असला एक्ट तहत थाना सदर में केस दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एक ओर आरोपी लवकरन सिंह मंगा पुत्र सुखविंदर सिंह निवासी बाकीपुर को काबू करते हुए उसके पास से 1 पिस्तौल 32 बोर समेत मैगजीन और 2 जिंदा रौंद बरामद किए हैं।

दूसरे राज्यों से हथियार लाकर बेचते थे आरोपी
इस दौरान जानकारी देते हुए एस.एस.पी ध्रुव दहिया ने बताया कि आरोपी राजकरन सिंह राजा का सबंध राज कुमार निवासी फिरोजपुर, रोशन हुंदल, काला किरतोवालिया, निंमा निवासी पलासौर के साथ हैं जोकि जग्गू भगवानपुरिया गैंगस्टर के साथ सबंधित हैं। यह आरोपी उत्तर प्रदेश, बिहार और बाहरले राज्यों से असला एैमूनीशन लेकर पंजाब के अलग-अलग जिलों में जैसे कि अमृतसर, तरनतारन, बटाला, गुरदासपुर, फिरोजपुर में इन हथियारों को जुर्म करने वाले व्यक्तियों को महंगी कीमत पर बेचने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि राज कुमार निवासी फिरोजपुर का सबंध गगनदीप सिंह निवासी अजनाला के साथ है जोकि इस समय पटियाला जेल में बंद है और जेल के अंदर ही नशा और हथियारों को सप्लाई करने का धंधा करता है। उन्होंने बताया कि आरोपी राजकरन सिंह और संतोख सिंह के खिलाफ पहले भी कई जुर्मों के मामलों को लेकर केस दर्ज हैं। उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ रिमांड हासिल करते हुए अगली पुछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News