बेटी की फीस निकालने बैंक पहुंचा मजदूर, खाते से गायब थे 70 हजार रुपए

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 01:01 PM (IST)

नूरपुरबेदी(भंडारी): एक गरीब दिहाड़ीदार के बैंक खाते से बिना कोई लेन-देन किए 70 हजार रुपए की राशि गायब होने का मामला सामने आया है। इस संबंधी पुलिस चौकी कलवां के पुलिस अधिकारियों द्वारा उक्त व्यक्ति की शिकायत पर सुनवाई न करने पर परेशान हुए खपतकार ने इसकी जिला पुलिस मुखी रूपनगर को शिकायत कर जांच करने की मांग की। 

निकटवर्ती गांव नलहोटी ऊपरली के व्यक्ति हरि प्रकाश पुत्र रतन सिंह ने एस.एस.पी. रूपनगर डा. अखिल चौधरी को की लिखित शिकायत में बताया कि उसका ब्लॉक नूरपुरबेदी में पड़ते गांव डूमेवाल में स्थित यूको बैंक की शाखा में बचत खाता है। उसने बताया कि उसकी बेटी गढ़शंकर में बी.एस.सी., बी.एड. की पढ़ाई करती है और जब वह बेटी की कालेज की 40 हजार रुपए की फीस देने के लिए बैंक में 31 दिसम्बर को पैसे निकलवाने पहुंचा तो बैंक कर्मचारियों ने बताया कि उसके खाते में केवल 2 हजार रुपए जमा है। उसने बताया कि मैं एक दिहाड़ीदार होने के चलते गरीब व्यक्ति हूं और बेटी की पढ़ाई के लिए कर्जा उठाकर अपने बचत खाते में थोड़े-थोड़े पैसे जमा करता हूं। 

उसने बताया कि मेरे खाते में 72 हजार रुपए थे, मगर पता नहीं किस प्रकार से मेरे खाते में से 70 हजार रुपए गायब हो गए हैं। उसने बताया कि उसने आखिरी समय नूरपुरबेदी के एक ए.टी.एम. में से 5 हजार रुपए निकलवाए थे जबकि उसके बाद उसने बैंक में कोई लेन-देन नहीं किया और उक्त राशि गायब हो गई। जबकि उसका ए.टी.एम. उसके पास सुरक्षित है। उसने बताया कि मुझे कोई फ्रॉड काल अथवा संदेश भी नहीं आया है, फिर भी उक्त राशि खाते में से निकल गई। उसने जिला पुलिस मुखी रूपनगर डा. अखिल चौधरी से मांग की कि जांच करके उसे इंसाफ दिलाया जाए ताकि मेरी राशि पुन: मेरे खाते में जमा हो सके।

कार्ड़ क्लोनिंग का मामला लगता है, जांच जारी है : बैंक मैनेजर
यूको बैंक डूमेवाल के मैनेजर अक्षय ने बताया कि खपतकार द्वारा 19 दिसम्बर को पंजाब एंड सिंध बैंक नूरपुरबेदी के ए.टी.एम. में अपना कार्ड़ इस्तेमाल किया गया था। इसके बाद 21 और 22 दिसम्बर को 6-6 ट्रांजैक्शनों से कुल 70 हजार रुपए की राशि उक्त खाते में से निकलवाई गई है। उन्होंने बताया कि खपतकार के मोबाइल पर संदेश पढ़ने से पता चलता है कि यह ट्रांजैक्शनें मुजफ्फरपुर (यू.पी.) शहर में हुई हैं और जिससे यह कार्ड क्लोनिंग होने का मामला लगता है। उन्होंने कहा कि उक्त राशि कलेम करने और जांच के लिए उच्चाधिकारियों को मेल कर दी गई है। उन्होंने खपतकारों को ए.टी.एम. में सावधानी से अपना कार्ड़ इस्तेमाल करने की भी अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News