बड़ी खबरः पंजाब में 70 भैंसों की मौत, मची चीख-पुकार

punjabkesari.in Tuesday, May 10, 2022 - 10:12 AM (IST)

गुरदासपुर: सरहदी कस्बा डेरा बाबा नानक अधीन पड़ते गांव सिंघपुरा नज़दीक संदिग्ध नाले में गुज्जर भाईचारे के एक व्यक्ति की करीब 70 भैंसें दलदल में धंस कर मर गई। वहीं प्रशासन की तरफ से भैंसों को बचाने की कोशिश की गई लेकिन कामयाब नहीं हुए। इस घटना को लेकर गुज्जर भाईचारे में शोक की लहर है। जे. सी. बी. की मदद के साथ मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन की तरफ से मरी हुई भैंसों को देर शाम तक निकालने के लिए यत्न जारी रहे।

इस मौके पर गुज्जर भाईचारे के पीड़ित परिवार ने बताया कि डेरा बाबा नानक से हरदोरवाल को जाने के लिए जब अपनी, भैंसें समेत गांव सिंघपुरा के पास पड़ते संदिग्ध नाले के पास पहुंचे तो पानी पिलाने के लिए भैंसें नाले ही में उतार दीं, जहां कि ज़्यादा कीचड़ और दलदल होने के कारण भैंसें नाले में फंस गई और कोई भी भैंस बाहर नहीं निकल सकी। व्यक्ति ने रोते-बिलखते आस-पास के लोगों को इकट्ठा किया।

वहीं इस मामले की सूचना मिलने पर प्रशासन भी हरकत में आया। मौके पर पहुचे एस.डी.एम. हरप्रीत सिंह ने बताया कि उनकी तरफ से बहुत कोशिश की गई कि पशुओं को बचाया जा सके लेकिन वह कामयाब नहीं हो सके और करीब 70 भैंसों की मौत हो गई। वहीं एस.डी.एम. का कहना था कि उनकी तरफ से इस बारे रिपोर्ट भी तैयार की जाएगी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News