बढिय़ां पहल: ऐसा पेट्रोल पंप जहां साबुन से धोने या सैनीटाइज के बाद लिए जाते हैं रुपए

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 02:39 PM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): पंजाब समेत देश में इस समय कोरोना के खौफ से लोग सहमे हुए हैं व बचाव के लिए सरकार कई तरह के जागरूकता अभियान चला रही है उसी कड़ी के बीच इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही होशियारपुर के एक पेट्रोल पंप लगातार सुर्खियां बटोर रही है। सरकार की तरफ से कोरोना से बचाव के लिए लोगों को बार बार हाथ धोने और घरों को साफ रखने की सलाह दी जा रही है व कैसे खाने- पीने की चीजों को सैनिटाइज करना है के बारे में जागरू क कर रही है ठीक उसी तरह होशियारपुर-चंडीगढ़ रोड पर माहिलपुर व चब्बेवाल के बीच बाहोवाल पेट्रोल पंप पर इन दिनों एक अनोखा नजारा देखने को मिल रहा है। इस पेट्रोल पंप पर कोरोना से बचाव के लिए पंप पर ना सिर्फ वाहनों के टंकी को खुद वाहन चालक खोलते व बंद करते हैं बल्कि ग्राहकों से लिए रुपयों को साबुन से धोने व सैनीटाइज करने के बाद ही दिए व लिए जाते हैं। 

डेबिट व क्रैडिट कार्ड को भी किया जाता है सैनीटाइज
दरअसल कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया में जारी है। बचाव के लिए लोग अपने अपने घरों में कैद हैं और हर तरफ इस खतरनाक महामारी की वजह से डर का माहौल है। ऐसे में लोग इससे बचने के लिए पूरी सावधानी भी बरत रहे हैं। इस सबके बीच इस पेट्रोल पंप पर कोई ग्राहक जब पैसे की अदायगी के लिए अगर डेबिट या क्रैडिट कार्ड के जरिए भुगतान करना चाहता है तो पंप पर तैनात कर्मचारी पहले कार्ड को भी सैनिटाइज करते हैं। सैनिटाइज करने के बाद ही उसे मशीन में डाल डालते हैं। 

कोरोना से बचाव के सावधानी बरतना बेहद जरूरी: कश्यप
संपर्क करने पर पेट्रोल पंप के मालिक अभिषेक कश्यप ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए इस तरह की सावधानियां बरतनी समय की जरूरत है। इसी बात को ध्यान में रख पंप पर जब भी कोई गाड़ी पेट्रोल भरवाने के लिए आती है, तो गाड़ी के मालिक को ही डीजल या पेट्रोल टैंक का ढक्कन खोलने के लिए कहा जाता है। ऐसा करके पेट्रोल पंप पर काम करने वाले लोगों को इस वायरस से बचाने की कोशिश की जा रही है। पंप पर सुबह से लेकर रात तक कई लोग आते-जाते रहते हैं। ऐसे में सावधानी बरतना बेहद जरूरी है। इसलिए पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कैसे अपने आप को कोरोना से बचाएं, इस पर लगातार ध्यान दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News