मान सरकार का खौफ: सरकारी अस्पताल में तैनात महिला डॉक्टर ने उठाया बड़ा कदम

punjabkesari.in Friday, Mar 25, 2022 - 09:40 AM (IST)

गुरदासपुरः  जिले के सरकारी अस्पताल फ़तेहगढ़ चूड़ियां में पिछले लंबे समय से तैनात गायनोकोलॉजिस्ट डा. प्रज्ञा खनूजा ने घरेलू और निजी कारणों का हवाला देते सरकारी नौकरी से इस्तीफ़ा दे दिया है, जिस कारण अस्पताल में आने वाली गर्भवती और दूसरी महिलाओं को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। 

उधर उक्त महिला डाक्टर का कहना है कि उसे सरकार से कोई गिला नहीं लेकिन जो सरकारी आदेश दिए जा रहे हैं, उनके साथ वह पूरी तरह सहमत नहीं है और उन आदेशों को पूरा करने में उसकी तरफ से लापरवाही न हो, इस डर से उसने इस्तीफ़ा दिया है। सरकारी अस्पताल में डा. प्रज्ञा के कमरे को ताला लगा हुआ है और मरीज़ बाहर ही बैठ कर डाक्टर का इंतज़ार कर रहे थे। उधर सरकारी नौकरी से अपने इस्तीफे के बाद डा. प्रज्ञा ने सरकारी अस्पताल के नज़दीक ही अपनी प्राइवेट प्रेक्टिस शुरू कर दी है, जहां आज मरीज़ों का तांता लगा रहा। 

इस्तीफ़ा दे चुकी डा. प्रज्ञा का कहना है कि कुछ घरेलू कारणों कारण उसने सरकारी नौकरी से इस्तीफ़ा दिया है और भविष्य में वह अपनी प्राईवेट प्रेक्टिस ही करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो आदेश दिए हैं वह सही ज़रूर हैं लेकिन होना यह चाहिए चाहिए कि डाक्टरों से एक बार उनकी दिक्कतों के बारे भी पूछा जाता, अस्पतालों में दवाएं और ओर जो कमियां हैं, पहले उन्हें दूर किया जाए और उसके बाद सरकारी डाक्टरों की ज़िम्मेदारी तय की जाए। इस बारे एस.एम.ओ. डा. लखविन्दर सिंह ने बताया कि डा. प्रज्ञा की तरफ से अपने इस्तीफे में निजी और घरेलू कारणों का हवाला दिया गया है, जिसकी जानकारी उनकी तरफ से सिविल सर्जन गुरदासपुर को दे दी गई है। इस संबंधित उनकी तरफ से विभाग को अगली रिपोर्ट भेजी जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News