केजरीवाल की गिरफ्तारी खिलाफ AAP नेता व वर्कर आज करेंगे भूख हड़ताल

punjabkesari.in Sunday, Apr 07, 2024 - 09:03 AM (IST)

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और भारतीय जनता पार्टी की तानाशाही के खिलाफ रविवार को पंजाब भर में आप नेता और कार्यकर्ता एक दिवसीय उपवास रखेंगे। आप विधायक दिनेश चड्ढा ने शनिवार को चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यह उपवास भारत के लोकतंत्र को बचाने के लिए रखा जाएगा। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पूरे पंजाब में जिला मुख्यालयों के पास भूख हड़ताल करेंगे। इस लड़ाई को मजबूत करने के लिए क्रांति की भूमि खटकड़ कला में एक दिवसीय उपवास रखा जाएगा, जहां से अंग्रेजों को भगाने के लिए लड़ाई लड़ी गई थी। वहां पार्टी के सभी विधायक एक दिवसीय उपवास में हिस्सा लेंगे। इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे। चड्ढा ने कहा कि विपक्षी नेताओं को जानबूझकर जेलों में डाला जा रहा है और निशाना बनाया जा रहा है ताकि कोई भी चुनाव में बीजेपी के खिलाफ प्रचार न कर सके। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के तमाम नेताओं पर खास तौर से निशाना साधा जा रहा है क्योंकि बीजेपी को सबसे बड़ी टक्कर 'आप' दे रही है।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को सिर्फ इसलिए जेल में डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने बीजेपी के खिलाफ मजबूती से आवाज उठाई थी। भाजपा आप नेताओं को जेल भेजकर उनका मनोबल तोड़ना चाहती है। संजय सिंह, मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन को जेल में डाल दिया गया और बार-बार उनका मनोबल तोड़ने की कोशिश की गई। वे एक-एक करके पार्टी नेताओं को जेलों में बंद करके उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं। बीजेपी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि आने वाले चुनाव में बीजेपी को सबसे बड़ा खतरा अगर किसी से है तो वह आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से है इसलिए उन्हें जेल में डाल दिया गया है, लेकिन बीजेपी को पता होना चाहिए कि अरविंद केजरीवाल लहर से उभरने वाले नेता हैं और आम आदमी पार्टी आंदोलन से उभरने वाली पार्टी है। उन्होंने कहा कि वह बीजेपी की गुंडागर्दी के आगे झुकने वाले नहीं हैं।

भूख हड़ताल आम आदमी का हथियार है, इसलिए उन्होंने इसका सहारा लिया: बब्बी बादल

मीडिया को संबोधित करते हुए आप प्रवक्ता बब्बी बादल ने कहा कि रविवार सुबह 11 बजे से अनशन शुरू होगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने भूख हड़ताल पर जाने का फैसला किया है क्योंकि भूख हड़ताल आम आदमी का हथियार है। उन्होंने कहा कि अनशन के दौरान वह बसें और सड़कें नहीं रोकेंगे और आम लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी पर असर नहीं डालेंगे, सिर्फ अपने शरीर को कष्ट देंगे। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ये सिर्फ अरविंद केजरीवाल की लड़ाई नहीं है बल्कि ये लड़ाई देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल पैसा कमाने के लिए राजनीति में नहीं आए हैं।

लोकतंत्र को नष्ट करने में जुटी भाजपा: पासी

मीडिया को संबोधित करते हुए आप नेता बिक्रमजीत पासी ने कहा कि बीजेपी सरकार देश के लोकतंत्र को खत्म करने पर तुली हुई है। इसे बचाना जरूरी है। हम लोकतंत्र के हत्यारों को सत्ता से हटाएंगे।' उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल देश के लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी को सबसे ज्यादा खतरा अरविंद केजरीवाल से लगता है क्योंकि वह आम लोगों के मुद्दों पर बात करते हैं। वे शिक्षा, चिकित्सा और रोजगार की बात करते हैं। इन चीजों पर उन्होंने पंजाब और दिल्ली में काम करके दिखाया। इसीलिए भाजपा सरकार ने साजिश के तहत उन्हें गिरफ्तार कराया है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News