विपक्षी दल पंजाब का विकास नहीं चाहते: विरोधियों पार्टियों पर 'आप' विधायक दिनेश चड्ढा का हमला

punjabkesari.in Wednesday, Apr 05, 2023 - 01:49 PM (IST)

जालंधर (जगवंत बराड़): आम आदमी पार्टी की सरकार को पंजाब में सत्ता में आए एक वर्ष हो गया है। सत्तापक्ष के नेता अपनी एक वर्ष की उपलब्धियां गिना रहे हैं तो विरोधी दल सरकार की नाकामियों को मुद्दा बनाकर जनता के सामने पेश कर रहे हैं। इसके साथ ही सत्ता विरोधी दल पंजाब में ड्रग्स और लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति को भी मुद्दे के रूप में पेश कर रहे हैं। 10 मई को जालंधर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है। विरोधियों द्वारा बनाए जा रहे मुद्दों का उपचुनाव पर क्या असर होगा।

इस संबंध में जब पंजाब केसरी के संवाददाता द्वारा रोपड़ से विधायक दिनेश कुमार चड्ढा से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जिन नेताओं की सत्ता के समय पंजाब में उत्तर प्रदेश से गैंगस्टर जेलों में आ गए थे और पंजाब की सड़कों पर गुंडागर्दी का नाच होता था वे नेता आज लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर रहे हैं। इसके अलावा जिन लोगों के समय श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी जैसी घटनाएं हो गईं आज वे लोग लॉ एंड ऑर्डर की बातें कर रहे हैं। असल बात यह है कि विपक्षी दल न तो पंजाब का विकास चाहते हैं और न ही यह चाहते हैं कि लोगों के कोई काम हों। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में पंजाब खुशहाली के पथ पर आगे बढ़ रहा है और पंजाब की जवानी लौट रही है। इसलिए मेरी विरोधी दलों से अपील है कि वे अपनी पार्टियों के भीतर लॉ एंड ऑर्डर कायम करें। पंजाब की चिंता मुख्यमंत्री भगवंत मान कर रहे हैं।

सेहत और शिक्षा आम आदमी पार्टी की पहली प्राथमिकता

पटियाला में मुख्यमंत्री योगशाला शुरू होने जा रही है। उद्घाटन के मौके पर ‘आप’ के राष्ट्रीय समन्वयक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल विशेष रूप से पंजाब आ रहे हैं। यह पूरा कंसैप्ट क्या है? इस पर विधायक ने कहा कि सेहत और शिक्षा मुख्यमंत्री भगवंत मान सरकार की पहली प्राथमिकता है तथा आने वाले समय में स्वास्थ्य सेवाओं के मद्देनजर और इंफ्रास्ट्रक्चर डिवैल्प किया जा रहा है। 

मान किसानों की चिंता करने वाले पहले मुख्यमंत्री 

पंजाब में लगातार बेमौसमी बारिश होने के कारण फसलों को नुक्सान हो रहा है। सरकार ने गिरदावरी के भी आदेश दिए हैं और विरोधी इस बात का भी विरोध कर रहे हैं और कह रहे हैं कि फसलों के नुक्सान का मुआवजा बहुत कम है। इस पर विधायक चड्ढा ने कहा कि भगवंत सिंह मान अकेले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो किसानों की चिंता कर रहे हैं और किसानों के नुक्सान का मुआवजा बैसाखी से पहले देने की बात कर रहे हैं लेकिन आज से पहले किसी मुख्यमंत्री ने कभी इस तरह की घोषणा करने की हिम्मत नहीं की। मुख्यमंत्री ने पटवारियों की नहीं संबंधित जिलों को विधायकों की भी ड्यूटी लगाई है कि आप स्वयं किसानों के पास जाकर नुक्सान का आकलन करें ताकि सरकार बैसाखी से पहले-पहले फसलों का मुआवजा दे सके जबकि कांग्रेस सरकार के समय के 100-100 रुपए के चैक लेकर आज तक किसान घूम रहे हैं जिनको अभी तक नुक्सान का मुआवजा नहीं मिला है।

सिद्धू के जेल से आने के बाद अब कांग्रेस के अंदर ही खेल शुरू हो जाएगा

कांग्रेसी नेता नवजोत सिंह सिद्धू जिन्होंने 10 महीने से ज्यादा का समय जेल में गुजारा है, अपनी रिहाई के अगले ही दिन वह सिद्धू मूसेवाला के घर चले जाते हैं तथा उन्होंने प्रैस कांफ्रैंस करके लॉ एंड आर्डर पर सवाल खड़े किए हैं? इस पर विधायक ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू के जेल से आने का आम आदमी पार्टी पर कोई असर नहीं है। सिद्धू वैसे ही बड़े खिलाड़ी हैं। इसलिए कांग्रेस का आपसी खेल ज्यादा चलेगा। जबकि आम आदमी पार्टी केवल अपने काम के बल पर लोगों के बीच जाएगी। उन्होंने कहा कि सिद्धू जी के आने के बाद कांग्रेस को अपना खेल खेलने का मौका मिल गया है और ये लोग अपने में खेलने के पहले ही शौकीन हैं। ड्रग्स रिपोर्ट का बड़ा मसला उठता रहा है। मुख्यमंत्री के पास 3 फाइलें पहुंच चुकी हैं। इस पर सरकार क्या कार्रवाई करने जा रही है? इस पर एम.एल.ए. ने कहा कि सरकार की नीयत और नीति अच्छी है जो अभी फाइलें खुली हैं और पंजाब की जवानी को उजाडऩे वाला कोई भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा। 

हरेक सिस्टम को बनाने में समय लगता है 

जैसा कि हमेशा दिल्ली मॉडल की बात होती है तो दिल्ली में किसानों को मुआवजा 20,000 रुपए दिया जाता था तो पंजाब में 15000 रुपए क्यों? इस पर विधायक ने कहा कि फसल के नुक्सान पर ज्यादा मुआवजा देना अच्छी बात है लेकिन हरेक सिस्टम को बनाने में समय लगता है। उन्होंने कहा कि जो पार्टियां स्वयं को किसान हितैषी होने का दावा करती थीं आज तक उनके द्वारा ऐसा सिस्टम नहीं बनाया गया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने नया सिस्टम बनाने की शुरूआत की है, सो आने वाले समय में इसमें और अधिक सुधार होंगे।

जालंधर लोकसभा सीट पर जल्द होगी उम्मीदवार की घोषणा

 जालंधर लोकसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर चुनावी गतिविधियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है लेकिन आम आदमी पार्टी द्वारा अभी तक अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है। ऐसा क्यों? इस पर विधायक चड्ढा ने कहा कि बहुत जल्द लोगों के सामने हमारा उम्मीदवार होगा। उन्होंने कहा कि जनहित के काम करने वाला उम्मीदवार बहुत जल्द जालंधर के लोगों के बीच होगा। लोगों ने काम को वोट डालनी है और आम आदमी पार्टी की जीत पक्की है। दूसरी तरफ सियासी माहिरों का कहना है कि संगरूर लोकसभा सीट उपचुनाव में आम आदमी पार्टी हार का सामना कर चुकी है और अब जालंधर आम आदमी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बना है। इसमें कितनी सच्चाई है? तो विधायक ने कहा कि  सूत्रों के मुताबिक या सियासी माहिरों के अनुसार नहीं बल्कि चुनाव के परिणाम हार-जीत तय करते हैं। उन्होंने दावा किया कि हमारी जीत तय है क्योंकि जालंधर के लोग सरकार के काम और पंजाब की खुशहाली को वोट देंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News