चंडीगढ़ःकैप्टन के सरकारी आवास के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठे 'आप' नेता

punjabkesari.in Saturday, Oct 06, 2018 - 08:44 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): श्री गुरु ग्रंथ साहिब सहित अन्य धार्मिक ग्रंथों की बेअदबियों और बहबलकलां गोलीकांड के दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी और सख्त सजा की मांग करते आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के विधायकों और सांसदों ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के सरकारी आवास के समीप एक दिवसीय भूख हड़ताल और रोष धरना लगाया।

विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, सांसद प्रो. साधु सिंह और राज्य इकाई की कोर कमेटी के चेयरमैन प्रिंसीपल बुद्ध राम के नेतृत्व में ‘आप’ नेता जैसे ही सैक्टर-2 स्थित मुख्यमंत्री के सरकारी निवास की तरफ बढ़े तो पुलिस फोर्स ने उन्हें रोक लिया। पुलिस अधिकारियों ने वी.वी.आई.पी. सिक्योरिटी जोन व क्षेत्र में धारा 144 लगे होने का हवाला देते हुए ‘आप’ नेताओं को पीछे धकेलना शुरू कर दिया परंतु ‘आप’ नेताओं द्वारा धरना और भूख हड़ताल पर बैठने के लिए अड़े रहने पर पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर सिर्फ 4 विधायकों को ही मुख्यमंत्री के घर के नजदीक पार्क में भूख हड़ताल पर बैठने की इजाजत दी। 

इस पर हरपाल सिंह चीमा, अमन अरोड़ा, प्रो. साधु सिंह और प्रो. बलजिंद्र कौर भूख हड़ताल पर बैठ गए, बाद में प्रो. साधु सिंह की जगह प्रिंसीपल पल बुद्ध राम बैठे। हालांकि रोष प्रदर्शन के अवसर पर उपस्थित दूसरे विधायकों में विरोधी पक्ष की उपनेता सरबजीत कौर माणूंके, कुलतार सिंह संधवां, मीत हेयर और अमरजीत सिंह संदोआ भी पहुंचे। इससे पहले ‘आप’ नेता गुरुद्वारा नाढा साहिब (पंचकूला) में नतमस्तक हुए। 
इस मौके पर हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा ने कहा कि 7 अक्तूबर को बतौर संगत ‘आप’ विधायक, सांसद और वालंटियर भी बरगाड़ी में नतमस्तक होने जा रहे हैं परंतु क्योंकि संगत को इंसाफ और दोषियों को सजा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने देनी है, इसलिए आज विधायकों व सांसद की ओर से यहां कैप्टन अमरेंद्र सिंह की कोठी के समक्ष एक दिन की भूख हड़ताल और संकेतिक रोष धरना आयोजित किया गया। सरकार की ओर से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के ओ.एस.डी. संदीप बराड़ ने ‘आप’ नेताओं से मांग पत्र प्राप्त किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News