मूसेवाला की मां की IVF रिपोर्ट के बारे पूछे जाने पर आप का बयान, जानें क्या बोले सेहत मंत्री

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 03:39 PM (IST)

चंडीगढ़: दिवंगत पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ ​​​​सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता के घर बेटे का जन्म हुआ है। दिवंगत गायिका की मां चरण कौर ने 58 साल की उम्र में आईवीएफ के जरिए एक बच्चे को जन्म दिया है। इस बीच केंद्र सरकार ने नोटिस जारी कर पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। केंद्र सरकार मुताबिक सहायक प्रजनन प्रौद्योगिकी (विनियमन) अधिनियम 2021 की धारा 21 (जी) (आई) के अनुसार, एआरटी सेवा का लाभ उठाने की आयु सीमा 21 से 50 वर्ष है। इस पत्र के जरिए उन्होंने कहा कि संबंधित विभाग इस मामले की जांच करे और इस मामले में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट केंद्र सरकार के परिवार कल्याण विभाग को भेजे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : Moose Wala का अनोखा Fan: छोटे Sidhu के आने पर Mata Chintpurni से वापिस मोड़ लाया गाड़ी और...

इसे लेकर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री का पहला बयान सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने बलकौर सिंह और चरण कौर को बधाई दी और कहा कि वे उनकी ओर से उन्हें बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाएगा। उक्त पत्र केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया है। केंद्र सरकार चालाकी कर रही है। उनकी सोच घटिया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि पंजाब सरकार द्वारा उन्हें बिल्कुल भी परेशान नहीं किया जाएगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें: पंजाब के इस जिले में दिलस्चप मुकाबला, 2 मशहूर पंजाबी गायक हो सकते हैं आमने-सामने

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई ने भी सोशल मीडिया के जरिए सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि, ''दरअसल, पंजाब सरकार से सिद्धू मूसेवाला की माता की चरण कौर के आईवीएफ इलाज की रिपोर्ट की मांग, केंद्र सकार द्वारा की गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान पंजाबियों की  भावनाओं, उनके जज्बातों का दिलों सम्मान करते हैं परंतु इन कागजातों की मांग केंद्र सरकार द्वारा की गई है।  समूह पंजाबियों और सिद्धू मूसेवाला के परिवार के शुभचिंतकों को अपील है कि वह अफवाहों से सावधान व सुचेत रहें।  इसके साथ ही केंद्र की ओर से जारी पत्र भी सांझा किया गया है।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News