विदेश से आया यात्री एयरपोर्ट पर निकला कोरोना पॉजिटिव, ओमिक्रोन को लेकर फैली दहशत

punjabkesari.in Sunday, Dec 19, 2021 - 08:56 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत) : कोरोना के ओमीक्रान वैरिएंट की संभावना के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग व एयरपोर्ट अथारिटी फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। रविवार को बर्मिंघम से आए महाराष्ट्र निवासी शख्स की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। इस शख्स का एयरपोर्ट पर रैपिड टैस्ट किया गया था। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसे गुरुनानक देव अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया है। अस्पताल में पुन: उसका सैंपल लेकर आर.टी.पी.सी.आर. टैस्ट किया गया, जिसमें भी वह पाजिटिव ही निकला। बहरहाल, इस शख्स की जीनोम सीक्वेंसिंग करवाई जाएगी, ताकि यह पता लगाया जा सके कि कहीं वह ओमीक्रान वैरिएंट की चपेट में तो नहीं। 

इससे पूर्व बीते शनिवार को यू.के. से आया एक युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया था। उसे भी अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह ने बताया कि इससे पहले 4 यात्री पॉजिटिव आ चुके है। उनका ओमीक्रोन टैस्ट करवाया गया है जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। उन्होंने लोगों से अपील की वह कोरोनावायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस की पालना करें। सिविल सर्जन ने बताया कि जो यात्री विदेश से आ रहे हैं उन्हें 10 दिन के लिए घरों में क्वारंटाइन किया जा रहा है तथा 10 दिन के बाद दोबारा उनके आर.टी.पी.सी.आर. सैंपल करवाए जा रहे है। 

दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को अमृतसर निवासी एक शख्स पाजिटिव मिला है। इसके साथ ही एक मरीज स्वस्थ भी हुआ। ऐसे में अब सक्रिय मरीजों की गिनती 7 है। अब तक कुल 47448 मरीज रिपोर्ट हुए। इनमें से 45842 स्वस्थ हुए, जबकि 1599 की मौत हो गई। सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की वह जब तक कोरोनावायरस बिल्कुल खत्म नहीं हो जाता तब तक मास्क लगाकर रखें तथा नियमों की पालना करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News