Traffic Rules का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ Action में कमिश्नरेट पुलिस, वसूले करोड़ों

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 03:24 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर स्वपन शर्मा (Police Commissioner Swapan Sharma) के नेतृत्व में जालंधर (Jalandhar) कमिश्नरेट पुलिस द्वारा शहर भर की नो-टॉलरेंस सड़कों और वन-वे सड़कों पर चलाई गई विशेष मुहिम के तहत ट्रैफिक नियमों (Traffic Rules) का उल्लंघन करने वालों और अवैध कब्जों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई है।  

PunjabKesari

इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने बताया कि इस अभियान के तहत कुल 13 एफ.आई.आर. दर्ज की गई हैं, 528 नोटिस जारी किए गए हैं और 1 जनवरी 2024 से अब तक कुल 29,214 ट्रैफिक चालान जारी किए गए हैं। कुल 2,46,66,000 रुपये का जुर्माना वसूला गया। उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट पुलिस जालंधर (Commissionerate Police Jalandhar) ने  ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने और लोगों की सुविधा के लिए शहर की 17 सड़कों को नो-टॉलरेंस रोड और वन-वे रोड घोषित किया है। स्वपन शर्मा (Swapan Sharma) ने बताया कि इन नो टॉलरेंस सड़कों को जोन-1, जोन-2, जोन-3 और जोन-4 में बांटा गया है।   

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर (Police Commissioner) ने बताया कि अड्डा होशियारपुर, जेल चौक, कमल पैलेस रोड और रेलवे स्टेशन रोड सहित कुछ सड़कों को सुबह 08:00 बजे से शाम 08:00 बजे तक वन-वे घोषित किया गया है ताकि ट्रैफिक प्रबंधन में सुधार किया जा सके। वहीं आने-जाने के समय को कम किया सके और शहर में छोटे अपराधों पर नकेल कंसी जा सके। उन्होंने कहा कि यह पूरा स्टम इमरजेंसी रिस्पांस सिस्टम के तहत काम करता है और इस अभियान के हिस्से के तहत ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।   स्वपन शर्मा (Swapan Sharma) ने बताया कि विभिन्न पुलिस स्टेशनों में धारा 188 आईपीसी के तहत कुल 13 एफआईआर दर्ज की गई हैं।    

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि धारा 144 सी.आर.पी.सी. के तहत कुल 528 नोटिस जारी किए गए हैं। इन सड़कों पर अवैध रूप से कब्जा करने वाले व्यक्तियों और कारोबारियों को नोटिस जारी किया गया है। इसमें दुकानों के मालिकों, स्ट्रीट विक्रेता, होटलों और शॉपिंग मॉल शामिल है। उन्होंने कहा कि उन सड़कों से अवैध कब्जों को हटाने और यातायात का सुचारू ढंग से चलाने को सुनिश्चित करने की चेतावनी जारी की गई है। स्वपन शर्मा (Swapan Sharma) ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस जालंधर शहर में ट्रफिक सुचारू ढंग से बनाए रखने, सार्वजनिक सुरक्षा और सुविधाओं को कायम रखने के लिए प्रतिबद्ध है।    

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News