मुक्तसर में बरसाती पानी को लेकर प्रशासन व ग्रामीण आमने-सामने

8/7/2020 11:02:33 PM

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा, खुराना): गांव उदेकरन में बारिश के पानी की निकासी को लेकर एक बार फिर से प्रशासन व ग्रामीण आमने-सामने हो गए हैं। बीते दिनों बारिश से पानी गांव उदेकरन के खेतों व रेलवे लाइन के साथ लगती गरीबों की बस्ती में आ गया था। जिससे बस्ती के अनेकों घर डूब गए। हालात ऐसे बन गए हैं कि पिछले कई दिनों से बस्ती में पानी खड़ा है।

PunjabKesari

अब प्रशासन इसे लेकर फिरोजपुर रोड पर से पानी को बूड़ा गुज्जर की ओर रुख करना चाहता है। इसे लेकर प्रशासन शुक्रवार को पुलिस फोर्स लेकर तहसीलदार, नहरी विभाग के अधिकारी जेसी मशीन लेकर फिरोजपुर रोड पहुंचे तो दूसरी तरफ जमीनों के मालिकों गांव उदेकरन, बूड़ा गुज्जर व कोटली से संबंधित हैं, ने इसका विरोध किया। मौके पर पहुंचे तहसीलदारों ने उन्हें विश्वास दिलाया कि पानी के कारण जितनी फसल खराब होगी उसका मुआवजा साथ ही दिया जाएगा।

PunjabKesari

उधर, दूसरी तरफ तहसीलदारों को खरी-खरी सुनाते हुए गुरप्रीत सिंह, हरजिंदर सिंह,समयजीत सिंह, बलजिंदर सिंह ने कहा कि गत वर्ष भी उनकी चार सौ एकड़ फसल खराब हुई थी। मगर प्रशासन ने उन्हें कोई मुआवजा नहीं दिया। बारिश के पानी से बस्ती में पानी ही पानी भर गया है। उधर, तहसीलदार रमेश कुमार ने कहा कि उन्होंने हालातों का जायजा ले लिया है। सारी रिपोर्ट एसडीएम को दी जाएगी। उधर, इस मामले में बीते दिनों उदेकरन वासियों ने डीसी दफ्त के समक्ष धरना भी दिया था।


Mohit

Related News