2 महीनों बाद गुलजार हुआ साहनेवाल हवाई अड्डा, प्रशासनिक आधिकारियों ने की चेकिंग

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 11:15 AM (IST)

लुधियाना (बहल): कोविड -19 के चलते लगाए गए लॉकडाउन के कारण 2 महीनों बाद साहनेवाल हवाई अड्डे पर दिल्ली से अलायंस एयर का 72 सीटर एयरक्राफ्ट  ए. टी. आर. बीती दोपहर 2.44 बजे 10 यात्रियों के साथ लैंड हुआ। सोमवार सुबह से ही साहनेवाल हवाई अड्डो का नज़ारा बदला हुआ था। एयरपोर्ट पर पूरा स्टाफ मास्क लगा कर कोविड -19 के नियमों के अंतर्गत मुसाफ़िरों की सेहत सुरक्षा के लिए हवाई अड्डे को सैनीटाईज़ करने में जुटा हुआ था।

इस दौरान लुधियाना के डिप्टी कमिशनर प्रदीप अग्रवाल ने प्रशासनिक आधिकारियों की टीम के साथ हवाई अड्डो  जायजा भी किया। अलायंस एयर के स्टेशन मैनेजर ने जानकारी देते बताया कि लुधियाना से एयरक्राफ्ट दोपहर 3.07 बजे 5 मुसाफिरों के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए। मुसाफिरों की मापदण्डों मुताबिक जांच के बाद उनको रवाना किया गया और सिविल अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने मुसाफ़िरों के सैंपल भी लिए। यात्रियों को हवाई अड्डो की अथारटी की तरफ से फेस सीलड, सैनीटाईज़र और मास्क भी बांटे। पंजाब सरकार की तरफ से हवाई अड्डे से आने वाले मुसाफ़िरों को 14 दिन के लिए घर में एकांतवास करने के सख़्त निर्देशों का प्रभाव दिल्ली से आए 10 मुसाफ़िरों के रूप में देखने को मिला। 

साहनेवाल हवाई अड्डो के डायरैक्टर ऐस्स. के. शरण ने कहा कि 24 मार्च, 2020 को दिल्ली से आखिरी उड़ान लुधियाना आई थी। अब 2 महीनों बाद हवाई अड्डा गुलज़ार हो गया, चाहे मुसाफ़िरों की संख्या कम रही। हफ्ते में 4 दिन, लुधियाना से दिल्ली के लिए जहाज़ उड़ान भरेगा। 6 दिन तक उड़ान ऑपरेट के बारे हवाई अड्डा फैसिलीटेशन समिति को प्रस्ताव भेजा गया है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में यह सुविधा शुरू हो जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News