300 यूनिट मुफ्त बिजली ऐलान के बाद ''आप'' सरकार को बोले प्रताप सिंह बाजवा

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 04:32 PM (IST)

गुरदासपुर (गुरप्रीत): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली की सप्लाई देने का ऐलान किया गया है। मुख्यमंत्री के इस ऐलान पर प्रताप सिंह बाजवा ने पंजाब सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि मुफ्त बिजली तो बाद में पंजाब सरकार के पास कितनी बिजली है और कितनी की जरूरत है, इस बारे सरकार के पास स्पष्ट आंकड़े नहीं हैं। उन्होंने पंजाब सरकार के पास से मांग की कि वह पंजाब में बिजली की जरूरत और सरपलस्स बिजली बारे अपने व्हाइट पेपर जारी करे। 

यह भी पढ़ेंः एक महीने के Honeymoon Period में AAP की बल्ले-बल्ले पर सामने हैं ये बड़ी चुनौतियां...

प्रताप सिंह बाजवा ने कहा कि आने वाले दिनों में पंजाब में धान की बुवाई शुरू होने वाली है। उन दिनों में गर्मी का प्रकोप बढ़ने करके शहरी क्षेत्र में भी बिजली की खपत भी बढ़ रही है। उस समय पंजाब में बिजली की मांग शिखर पर होगी जिस दौरान पंजाब के लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना होगा। बाजवा ने कहा कि इस समय पर पंजाब को 9 हजार मेगावाट बिजली की जरूरत है जबकि सरकार के पास 4 हजार मेगावाट के करीब ही बिजली की सप्लाई है जिस कारण शहरी क्षेत्र में लोगों को बड़े कटों का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब में नहीं थम रही गैंगवार, अब फिर चली इस जिले में गोलियां

पंजाब की कानून व्यवस्था बारे प्रताप बाजवा ने कहा पंजाब की कानून व्यवस्था बुरी तरह बिगड़ी हुई है। रोजमर्रा की कत्ल की वारदातें हो रही हैं। चाहे पंजाब सरकार की तरफ से गैंगस्टरों को काबू करने के लिए एक स्पेशल फोर्स का गठन किया है परन्तु इस फोर्स की क्या कारगुजारी है, उस बारे अभी पंजाबियों को कुछ स्पष्ट नहीं है। पंजाब में लूटपाट और क्राइम की वारदातों में लगातार विस्तार हो रहा है। इसके अलावा गन्नों की अदायगी के मुद्दे पर बाजवा ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों की तरफ से बेची हुई गन्नों की कीमत अदा नहीं कर सकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News