मां-बाप की मौत के बाद दो वक्त के खाने को तरसे मासूम, सिर्फ 30 रूपए में काट रहे ''जिंदगी''

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 03:50 PM (IST)

मानसा (अमरजीत चाहल): एक तरफ सरकार गरीब और बेसहारा लोगों की सुरक्षा और मदद के दावें करती है लेकिन बीते दिनों बच्चों की एक वॉयरल वीडियो ने इन दावों की पोल खोल कर रख दी है। इस वीडियों में जहां सरकार पर कई सवाल खड़े हो रहे है वही दूसरी तरफ बच्चों की मासूम शक्ल लोगों को रुला दिया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो बेहद चर्चा का विषय बनी हुई है जहां दो बच्चे छोटी उम्र में ही कड़ी मेहनत करने के लिए मजबूर है। माता-पिता की मौत के बाद दोनों को दो वक्त के खाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है।

मिली जानकारी के अनुसार जानकारी देते छोटी बच्ची पूजा ने बताया कि उसकी माता की दो साल पहले कैंसर के कारण मौत हो गई थी और फिर पिता ने भी काले पीलिया के कारण दम तोड़ दिया था। दोनों के इस दुनिया से चले जाने के बाद वह बेहद ही गरीबी में अपने दिन काट रहे है। बच्ची के कहा कि वह अब अकेले ही रहने को मजबूर है। उसके दादी और ताया लुधियाना में रहते हैं जो कभी-कभी आते है लेकिन आर्थिक मदद नहीं करते। उसका छोटा भाई नाई की दुकान पर काम करता है जिससे उसे तीस रुपए मिल जाते हैं। उन्ही पैसों से वह अपने घर का गुजारा चलाते है।

 इस बारे में आसपास के लोगों का कहना है कि पिछले दो सालों से यह दोनों बच्चे अकेले रह रहे हैं। रिश्तेदारों ने भी आकर इनका हाल चाल नहीं जाना। उन्होंने कहा कि  आसपास के लोगों की तरफ से इनकी कुछ मदद कर दी जाती है। दूसरी तरफ समाज सेवीं संस्था के सदस्य का कहना है कि उनको किसी ने फोन किया और बच्चों के हालातों के बारे में बताया। इसके बाद एक वीडियो बनाई गई जिसके वायरल होने के बाद इनकी मदद के लिए देश-विदेश से कई लोग सामने आ रहे है। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News