पंजाब में अग्निवीर की लिखित परीक्षा पास करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, खींच लें तैयारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2024 - 11:51 AM (IST)

फिरोजपुर : जिन युवकों ने भारतीय सेना में अग्निवीर की भर्ती के लिए अप्रैल माह में लिखित परीक्षा पास की थी, उनके फिजिकल टेस्ट अक्तूबर माह में होने जा रहे हैं। फिजिकल टेस्ट की तैयारी के लिए सी-प्वाइंट सेंटर, हकूमत सिंह वाला में 1 जुलाई से फ्री कोचिंग शुरू होने जा रही है। सैंटर इंचार्ज कैप्टन गुरदर्शन सिंह ने बताया कि इस ट्रेनिंग में फिरोजपुर, फरीदकोट, फाजिल्का, मुक्तसर जिलों के युवक भाग ले सकते हैं। 

ट्रेनिंग का समय सोमवार से शुक्रवार सुबह 8 बजे से 11:30 बजे तक होगा। इच्छुक युवक सैंटर में रिपोर्ट करें और पंजाब सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधा का लाभ उठाएं। कैंप में आने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की कॉपी, परिणाम की कॉपी, मैट्रिक का वास्तविक प्रमाण पत्र, मैट्रिक के प्रमाण पत्र की कॉपी, पंजाब रैजीडैंस की कॉपी, जाति प्रमाण पत्र की कॉपी, आधार कार्ड, बैंक खाते की कॉपी, पासपोर्ट साइज एक फोटो, एक कॉपी, एक पैन, खाना खाने के लिए बर्तन, रहने के लिए मौसम के अनुसार बिस्तर साथ लेकर आएं।

उन्होंने बताया कि फिजीकल टैस्ट के लिए छाती बिना फुलाए 77 सैंटीमीटर और फुलाकर 82 सैंटीमीटर होनी चाहिए। उम्मीदवार का कद कम से कम 5 फुट 7 इंच होना चाहिए। कैंप में रहने के दौरान खाना और रिहायश फ्री प्रदान की जाएगी और टैस्ट के लिए भी कोई फीस नहीं ली जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News