अकाली-बसपा गठजोड़ वफद ने एस.डी.एम. को दिया मांग पत्र

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 04:52 PM (IST)

फगवाड़ा/जालंधर (मुनीष बावा): बहुजन समाज पार्टी और शो्रमनी अकाली दल (ब) का सांझा वफद आज गठजोड़ के उम्मीदवार और पंजाब प्रधान जसवीर सिंह गढ़ी के नेतृत्व में एस.डी.एम. कुलप्रीत सिंह को मिला और उनको देश के मुख्य चयन कमीशन के नाम और एक मांग पत्र दिया जिसमें शिरोमणि अकाली दल (ब) और बसपा ने पंजाब में होने वाली विधानसभा मतदान की तारीख को 14 फरवरी की बजाय 20 फरवरी करने की मांग की। एसडीएम फगवाड़ा को मांग पत्र देने के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए अकाली-बसपा के सांझे उम्मीदवार जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि भारतीय चयन कमीशन की तरफ से 8 जनवरी को पंजाब सहित ओर 5 राज्यों में विधानसभा की मतदान करवाने को लेकर तारीखों का ऐलान किया गया है जिसके अंतर्गत पंजाब में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः चुनाव कमीशन द्वारा लिए गए फैसले पर अकाली दल ने जताया एतराज

गढ़ी ने कहा कि इस साल 16 फरवरी को श्री गुरु रविदास महाराज जी का 645वें प्रकाश पर्व पंजाब सहित पूरे देश में 16 फरवरी को मनाया जा रहा है। पंजाब से हजारों की संख्या में श्रद्धालु श्री गुरु रविदास महाराज जी के प्रकाश पर्व के मौके पर उनकी जन्म स्थली बनारस में नतमस्तक होने जाते है। गढ़ी ने कहा कि इस बार भी पंजाब से 13 और 14 फरवरी को भारी संख्या में संगत विशेष ट्रेनों द्वारा शीर गोवर्धन बनारस जाएगी। गढ़ी ने कहा कि लाखों की संख्या में संगत गुरु महाराज के प्रकाश पर्व के मौके पर बनारस पहुंचने की संभावना है। ऐसे में बड़ी संख्या में पंजाब के श्री गुरु रविदास जी को मानने वाली रविदासिया समुदाय अपनी वोट के अधिकार का इस्तेमाल करने से पीछे रह जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः कोड लागू होते ही हेलीकॉप्टर से उतरे चन्नी, अब सड़क के रास्ते तय करेंगे चुनावी सफर

उन्होंने एस.डी.एम. को एक मांग पत्र देश के मुख्य चयन कमीशन को भेजकर पंजाब में विधानसभा मतदान की तारीख 14 फरवरी की बजाय 20 फरवरी करने की मांग करते हुए पंजाब की मतदान को अगले पड़ाव में करवाने की अपील की है। इस मौके ओहना के साथ अकाली दल के शहरी प्रधान सतनाम सिंह अर्शी, पूर्व डिप्टी मेयर रणजीत खुराना, प्रदीप, मनोहर जक्खू, परनिश बंगा, अरुण कुमार, सिंगारा सिंह, ठेकेदार बलजिन्दर सिंह, बंटी मोरांवाली, सन्दीप कौलसर, मुनीस, चरणजीत, बंटी पहाड़ी, गुरदित्ता बंगड़, आदि बड़ी संख्या में संगत हाजिर थी।

 अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News