चंडीगढ़ मुद्दे पर अकाली दल ने केंद्र सरकार पर बोला हमला, लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 11:22 PM (IST)

चंडीगढ़ (ब्यूरो): शिरोमणी अकाली दल ने आज मुख्यमंत्री भगवंत मान को कहा कि वह एक सर्व पार्टी मीटिंग बुलाएं, जिसमें केंद्र सरकार की तरफ से राज्य के मामलों में की जा रही अनावश्यक दखलअन्दाज़ी का करारा जवाब दिया जा सके और हरियाणा के इशारे पर पंजाब से इसका दरियायी पानी और ज़मीन छीनने के लिए रची जा रही साजिशों खिलाफ एकजुट स्टैंड लिया जा सके। पार्टी के सीनियर नेता प्रो. प्रेम सिंह चन्दूमाजरा ने कहा कि केंद्र ने पंजाब से भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड में इसकी स्थायी सदस्यता छीनी थी, तो मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मीटिंग में इसका ज़ोरदार विरोध नहीं कर सके। उन्होंने कहा कि इसके साथ केंद्र के हौसले और बढ़ गए हैं और उसने चंडीगढ़ में केंद्र शासित प्रदेश के मुलाजिमों के लिए केंद्रीय सेवाओं नियम लागू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया।

प्रो. चन्दूमाजरा ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा इस मामले पर बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान भी कोई लाभ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अब शोध करने के लिए बहुत देर हो गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की कमज़ोरी का लाभ ले रही है और पंजाब को किनारे लगा रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं, जिसका कोई तर्क नहीं है।

अकाली नेता ने कहा कि चंडीगढ़ हमेशा पंजाब का था और रहेगा। उन्होंने कहा कि चण्डीगढ़ पंजाब को देने के लिए कोई शर्त नहीं लगाई जा सकतीं, जैसे कि हरियाणा के मुख्यमंत्री लगा रहे हैं। प्रो. चन्दूमाजरा ने पंजाब की आम आदमी पार्टी इकाई को भी कहा कि वह इस मामले पर अपना स्टैंड स्पष्ट करे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News